सोशल डिस्टेंस का पालन करने हेतु बैंक ऑफ इंडिया पर लगाया गया चांदनी…..

 

कैमूर रामगढ़ से मंटू प्रसाद की रिपोर्ट

रामगढ ,कैमूर :-:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के अपील पर लॉक डाउन पार्ट 2 का पालन कर रहे आम उपभोक्ता. बैंक की शाखा पर पहुंचते ही भूल जा रहे है सोशल डिस्टेंस का पालन करना.खबर विभिन्न समाचार पत्रों एवं चैनलों पर लगातार चलाया गया.इस पर संज्ञान लेते हुए कैमूर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने सभी बैंकों को निर्देश जारी किया है कि ग्राहकों को धूप से बचाने के लिए एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए बैंक की शाखाओं पर चांदनी लगाया जाए. वही बैंक आफ इंडिया रामगढ़ के द्वारा ग्राहकों की विशेष का ख्याल करते हुए चांदनी लगाया गया.जिससे ग्राहको को काफी राहत मिली. बैंक के बाहर लॉक डाउन नियमों का अब ग्राहकों के द्वारा उल्लंघन नहीं किया जाएगा.लॉकडाउन के चलते बैंको के बाहर लगी ग्राहकों की भीड़ नियमों का उल्लंघन कर रही थी। न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है न ही ग्राहक मुंह पर मास्क लगाकर आ रहे थे.

जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ गया था.लेकिन अब चांदनी लग जाने से सोशल डिस्टेंस का पालन ग्राहकों के द्वारा किया जाएगा.कैमूर डीएम के द्वारा सभी बैंक ग्राहकों से अपील की गई है कि बैंक में अनावश्यक भीड़ ना लगाएं सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें. शाखा प्रबंधक भी अपने स्तर से सोशल डिसटेंसिग का अनुपालन करवाना सुनिश्चित करें ,और गर्मी को देखते हुए विशेष एहतियात बरतें। साथ ही सभी बैंक ग्राहकों से अपील की जाती है की उनके खाते में राशि चाहे जनधन का हो, उज्जवला गैस सिलेंडर के लिए हो अपना राशन कार्ड धारियों को एक हजार देने का हो, वह भेजी जा रही है। राशि आपकी सुरक्षित है ,कृपया राशि निकालने की आपाधापी ना करें इससे बैंक कर्मियों को भी परेशानी होती है ,और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं होता किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें।

कैमूर जिला प्रशासन हर एक नागरिकों की समस्या से अवगत है और संवेदनशीलता के साथ शुरू करने के लिए कृतसंकल्प है । बैंक पदाधिकारी . शाखा प्रबंधक हृदय लाल कुमार के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा रही है। वहीं ग्राहकों को पेयजल की सुविधा एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।