कोरोना वारियर्स को अल्पाहार एवं भोजन के लिए अनुमान्य राशि का भुगतान नहीं होने पर रोष

शिवहर ब्यूरो अरूण कुमार साह की रिपोर्ट

शिवहर सचिव (व्यय )वित्त विभाग बिहार; पटना के ज्ञापांक 2218/B, दिनांक 8 अप्रैल 20 के आलोक में जिला पदाधिकारी शिवहर द्वारा अल्पाहार +भोजन के लिए 350 Rs./प्रतिदिन –कर्मी /शिक्षक(covid -19 वारियर्स )को भुगतना करने हेतु सभी अंचलाधिकारी को आदेश दिया गया लेकिन आज तक शिवहर जिले के अंचलाधिकारीयों द्वारा covid 19 के कर्मचारी को भुगतान नही किया है।

इस बाबत एक कोरोना वरियर्स शिक्षक संतोष कुमार सिंह ने आपदा अधिनियम का घोर उल्लंघन करने पर आपत्ति जताई है, उन्होंने सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा संज्ञान लेकर उनके उपर उचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

गौरतलब हो कि जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने पत्र जारी कर निर्देशित किया था कि लॉक डाउन की अवधि में विभिन्न विभागों, कार्यालयों में पदाधिकारी कर्मचारी कार्यों पर उपस्थित होकर देर रात तक कार्य करते हैं , लॉक डाउन के कारण भोजन अल्पाहार संबंधी सभी दुकानें बंद है ,जिसके कारण उन्हें भोजन अल्पाहार उपलब्ध कराने में कठिनाइयां हो रही है ,विद्यमान परिवेश में अल्पाहार एवं भोजन के लिए अनुमान्य राशि का नगद भुगतान करने का निर्देश पर कार्यालय मद से अल्पाहार के लिए 100 एवं भोजन के लिए 250 प्रति व्यक्ति की दर से निर्धारित राशि का तत्काल नगद भुगतान किया जाए।

प्राथमिक विद्यालय मथुरापुर के शिक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया है कि अब तक कोरोना वरियर्स को भुगतान नहीं किया गया है जो दुखद है तथा अंचल अधिकारी झूठ बोल रहे हैं ,इस बाबत अंचल अधिकारी डुमरी कटसरी के अंचल अधिकारी मनीष कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया है कि अभी तक हमें कहीं से किसी भी प्रकार का आदेश प्राप्त नहीं है। जबकि जिलाधिकारी के द्वारा पत्र 10 अप्रैल 2020 को निर्गत किया गया है ।