जमुई में एक और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के साथ संख्या 27 को छूआ ,कोरोना को हराना हमारी प्राथमिकता : डीएम।

जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिला पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना को हराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने जमुई जिला में एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि अब इसकी संख्या 27 हो गई है। उन्होंने कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 27 लोगों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि अबतक सबसे अधिक 11 व्यक्ति झाझा प्रखंड में इस बीमारी की चपेट में आये हैं जबकि चकाई में 08 , जमुई में 04 , खैरा में 02 सोनो में 01 तथा बरहट प्रखंड में 01 जन को इसने अपने आगोश में लिया है।

जिला पदाधिकारी श्री कुमार ने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच हेतु सैम्पल लिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि अब तक कुल 840 कोरोना सैम्पल को जांच के लिए भेजा गया है , जिसमें 747 सैम्पल का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया है। उन्होंने 64 सैम्पल का प्रतिवेदन अप्राप्त रहने की बात बताते हुए कहा कि कोरोना सैम्पल जांच का सिलसिला जारी है।
उन्होंने इस बीमारी को वैश्विक महामारी करार देते हुए कहा कि हर नागरिक विशेष परिस्थिति में ही घर से निकलें।

उन्होंने 31 मई तक लॉक डाउन के जारी रहने की बात – बताते हुए कहा कि इसके नियमों का अक्षरशः पालन किया जाना अनिवार्य है। डीएम श्री कुमार ने कोरोना के कहर को रोकने का पुख्ता प्रबंध किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन इसके लिए चौकस है। उन्होंने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि इसकी रोकथाम और इससे बचाव के लिए सामाजिक दूरी का पालन किया जाना अनिवार्य है।
श्री कुमार ने मास्क और सैनिटाइजर के इस्तेमाल किये जाने का संदेश देते हुए कहा कि स्वच्छता पर भी विशेष निगरानी रखनी होगी। उन्होंने कोरोना वायरस को हराने के लिए हर संभव प्रयास जारी रखे जाने की बात कही। डीएम श्री कुमार ने जिलावासियों से सकारात्मक सहयोग की अपील की।