दुकानों में काम कर रहे मजदूरों को पूरी दिहाड़ी देनी पड रही है, व्यवसायियों की हालत खस्ता

शिवहर ब्यूरो अरूण कुमार साह की रिपोर्ट

 

आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया

जिला शिवहर_व्यवसायी संध के दिये गये आवेदन के आलोक में जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के मौखिक आदेश के बाद शिवहर में 12 बजे से शाम 4 बजे तक की दुकानें खुलेगी, इस बाबत कई व्यवसायियों ने बताया है कि क्या करें दुकानों में मजदूरों की जरूरत पड़ती है ,महज 5 घंटे काम कराने के बदले उसे पूरे दिन की दिहाड़ी देनी पड़ रही है, इस बाबत व्यवसायिक की हालत खस्ता है।

कई दुकानदारों ने बताया है कि मजदूरों को काम पर से हटाने पर दुकानों में काम नहीं होगा वही गांव देहात से आने वाले ग्राहकों अपने घर जल्दी लौटने की तैयारी में रहते हैं क्योंकि लॉक डाउन है, ऐसी परिस्थिति में बिक्री कम होगी तो लिहाज आमदनी भी कम होगी और खर्च अधिक वहन करना पड़ेगा।

गौरतलब हो कि एक बार फिर से लॉकडाउन लागू होने के बाद लगातार बंदी और मंदी की मार झेल रहे व्यवसायियों के शिष्टमंडल ने बुधवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात की थी तथा अपना समस्या को रखा था, तथा जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया था कि आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य कान खोलने की इजाजत दिया जाए जिलाधिकारी ने व्यवसाई संघ के अनुरोध पर मौखिक आदेश दिया था कि शिवहर में 12 बजे से शाम 4 बजे तक दुकान खोलें। लेकिन कोरोना को लेकर जारी निर्देशों का अनुपालन बहुत जरूरी भी है।