काव्य गोष्ठी का हुआ आयोजन / निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन / शोक सभा का आयोजन

राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास

काव्य गोष्ठी का हुआ आयोजन 

बिक्रमगंज । हिंदी दिवस के अवसर पर काव्य गोष्ठी का आयोजन नवचेतना लोकमंच के द्वारा नागेन्द्र झा महिला कॉलेज बिक्रमगंज में रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ अमरेन्द्र मिश्रा के द्वारा किया गया। संस्था के संस्थापक प्रभात पांडेय ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बनाने को लेकर कई बातें कही। कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर रविन्द्र सिंह ने किया। कवि ब्रजेंद्र किशोर सिंह , सुनील सिंह , कुलदीप दुबे , प्रो सुदामा सिंह , सभी ने कविता पाठ किया। हिंदी की महता का वर्णन करते हुए वक्ताओं ने कहा कि हिंदी राष्ट्रभाषा के अलावा जन-जन की भाषा है। राष्ट्र को एकता के सूत्र में बांधने में हिंदी का योगदान अहम है। शहर के दर्जनों बुद्धिजीवी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।


निशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन 

बिक्रमगंज । काराकाट प्रखंड के सोनबरसा पंचायत अंतर्गत कुशी गांव में संजीत कुमार फाउंडेशन के सौजन्य से निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सैम फोर्ड मल्टी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल रांची के चिकित्सकों द्वारा लगभग 400 मरीजों का स्वास्थ्य जांच किया गया। संस्था के निदेशक डॉ संजीत कुमार ने बताया कि शिविर में जांच उपरांत 50 मोतियाबिंद के रोगी मिले हैं जिनका मुफ्त ऑपरेशन संस्थान की ओर से कराया जाएगा। चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन प्रत्येक शुक्रवार को विभिन्न पंचायतों के अलग-अलग गांव में किया जाएगा।


शोक सभा का आयोजन

बिक्रमगंज । प्रखर समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर काराकाट प्रखंड मुख्यालय गोडारी स्थित स्टेडियम भवन में राजद कार्यकर्ताओं की ओर से शोक सभा का आयोजन किया गया। सभा में 2 मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई तथा तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष उमेश सिंह ने किया। मौके पर राज किशोर सिंह ,हीरालाल सिंह, मनोज तिवारी ,शिवकुमार शर्मा, विकास यादव ,उमेश शर्मा, पवन सिंह ,उमा पासवान ,रामनाथ कुशवाहा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।