कांग्रेस जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, प्रदेश सचिव डॉ. शोएब व जुबैर टाटा लखनऊ में गिरफ्तार

हापुड़ से विशु अग्रवाल की रिपोर्ट

किसानों के समर्थन में प्रदर्शन में शामिल होने पहुँचे थे लखनऊ

उ.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लु जी के आहवान पर केंद्र सरकार के किसान विरोधी अध्यादेश के विरुद्ध लखनऊ में कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए हापुड़ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव, डॉ. शोएब व युवक कांग्रेस कार्यकर्ता जुबैर अली टाटा समेत हापुड़ के दर्जनों कार्यकर्ताओं को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने बताया कि जिस वक्त देश आर्थिक चुनौतीयों का सामना कर रहा हो उस वक्त केंद्र सरकार अपनी हठ से देश के अन्नदाताओं को भी कमजोर करने पर तुली है। हमारे प्रधानमंत्री की न तो कोई नियत है न ही नीति है। कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता किसान के साथ खड़ा है और कांग्रेस किसानों के समर्थन में आवाज उठाती रहेगी, चाहे मोदी-योगी कितनी भी पुलिस फोर्स क्यों न लगा ले।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. शोएब ने बताया कि आज किसान विरोधी काले कानून के विरोध में परिवर्तन चौक से राजभवन तक शांति मार्च की जानी थी। हम गांधीवादी लोग है प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना था। लेकिन योगी सरकार लोकतांत्रिक प्रदर्शनों से डरती है जिस कारण योगी जी की पुलिस ने हम लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता ऐसे डरने वाला नहीं है।
युवक कांग्रेस कार्यकर्ता जुबैर टाटा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार किसान-नौजवान विरोधी है। यह समय इस जनविरोधी सरकार के विरुध संघर्ष का है। किसान-नौजवान अब तय कर चुका है इस सरकार की विदाई तय है। जुबैर ने कहा कि इन सरकारों को समझना होगा कि पुलिस की लाठी से ज्यादा चोट जनता के वोट की लाठी करती है।
इस अवसर पर साजिद अली, अभिनव कुमार, विशाल लोधी, तरुण कुमार, तनवीर अहमद, आलोक शर्मा आदि मौजूद रहे।