साधु संतों के आशीर्वाद से मिलती है आध्यात्मिक शक्ति : प्राचार्य

मातारानी की कृपा से सम्मानित डा० सुशील भावुक उठे

 

दरौली(सीवान)। ब्रह्मर्षि देवराहा बाबा उच्च विद्यालय सह इंटर कॉलेज, पचबेनिया में पहुंचे बडी पटन देवी पटना के महंथ श्री विजय शंकर गिरि जी महाराज ने विद्यालय के संस्थापक स्वामी प्रेमानंद जी महाराज की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।इसके उपरांत महंथ श्री ने विद्यालय के प्राचार्य डा० सुशील नारायण तिवारी द्वारा अल्पकाल में किये गये सराहनीय कार्यों से प्रभावित होकर डा० तिवारी को मातारानी की चुनरी ओढाकर सम्मानित किया।श्री गिरि महाराज ने भविष्य में आनेवाली चुनौतियों का सामना करने एवं रचनात्मक कार्य हेतु प्राचार्य डा० सुशील को शुभाशीर्वाद दिया।पटनदेवी के महंथ से सम्मान पाकर प्राचार्य डा० तिवारी भावुक हो उठे।मातारानी की अहैतुकी कृपा से सम्मानित डा० तिवारी ने यह सम्मान बच्चों के निश्छल प्रेम एवं अभिभावकों के स्नेह के नाम समर्पित करते हुए कहा कि साधु संतों के आशीर्वाद से आध्यात्मिक शक्ति मिलती है।आध्यात्मिक शक्ति से ही मानव और समाज का विकास संभव है।

इस अवसर पर उपस्थित जिज्ञासा संसार मासिक पत्रिका के संपादक डा० पीएस दयाल यति ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा की ज्योति जलाकर समाज का चहुंमुखी विकास हो सकता है।

पूर्व शिक्षक तेजनारायण राय, नागेन्द्र नाथ पाण्डेय, ललन सिंह, अनिल सिंह, मनोज सिंह,नन्हे भारती, पंकज कुमार, निहाल पाण्डेय, अनिल कुमार आदि दर्जनों गणमान्य लोग एवं छात्र उपस्थित थे।