विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही से 3 दिन में 4 की मौत आखिर कौन है इसका जिम्मेदार

जनपद उन्नाव से जिला संवाददाता अवधेश कुमार की रिपोर्ट ।

करंट से युवक की मौत, दूसरा गंभीर बांगरमऊ में युवक की मौत

बांगरमऊ। लखनऊ मार्ग चौराहे पर एक मकान की छत पर खड़े दो युवक हाईटेंशन लाइन के तारों से होर्डिंग छू जाने से करंट की चपेट आ गए। उन्हें गंभीर हालत में सीएचसी लाया गया। डॉक्टर नेएक ने मृत घोषित कर दिया। दूसरे को गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजे जाने का विरोध किया और हरदोई-उन्नाव मार्ग पर जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने पंचायतनामा भरकर शव परिजनों के सुपुर्द करा दिया।
मोहल्ला गुलाम मुस्तफ ा निवासी सुहेल (20) पुत्र मोहम्मद सहीम व उसका साथी गोलू (23) पुत्र मुन्ना निवासी अस्पताल रोड मंगलवार शाम छह बजे नगर के बांगरमऊ लखनऊ मार्ग चौराहे पर नगीना कांप्लेक्स की छत पर चढ़कर लोहे की फ्रेम की एक होर्डिंग लगा रहे थे। छत के पास से हाईटेंशन लाइन निकली हुई है। इसमेें होर्डिंग के लोहे का पाइप टकरा गया। इससे होर्डिंग में करंट उतर आया।
उसकी चपेट में सुहेल व गोलू आ गए। यह देख आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बांस से दोनों को अलग कर सीएचसी लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने सुहेल को मृत घोषित कर दिया। गोलू की दशा गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफ र कर दिया। घटना की खबर फैलते ही परिजनों एवं नागरिकों का सीएचसी में भीड़ लग गई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जनपद मुख्यालय भेज रही थी। परिवारीजनों ने इसका विरोध कर जाम लगाने का प्रयास किया। परिजनों द्वारा यह लिख कर दिया कि वह कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं। इसके बाद पंचनामा भरा गया और शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।