पांचवे दिन चकिया में तेरह उम्मीदवारों ने नामांकन किया दाखिल

चकिया, पूर्वी चंपारण से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट

EAST CHAMPARAN :  चकिया। कड़ी सुरक्षा के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन के पांचवे दिन बुधवार को पिपरा 17 से सात तथा कल्याणपुर 16 विधानसभा के लिए छह प्रत्याशियों ने अनुमंडल कार्यालय में बने नामांकन केंद्र पर निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना अपना नामांकन दाखिल किया।
नामांकन दाखिल करने वालों में पिपरा से बीजेपी से श्यामबाबू प्रसाद यादव दो सेटों तथा महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार सीपीआईएम से राजमंगल प्रसाद कुशवाहा व बहुजन मुक्ति पार्टी से ललित कुमार सिंह जबकि राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी से रामचंद्र साह जनता दल राष्ट्रवादी से तुक्ति कुमारी तथा श्यामनंदन कुमार व अजय कुमार शुक्ला निर्दलीय जबकि कल्याणपुर 16 से बीजेपी से सचिंद्र प्रसाद सिंह राजद से मनोज कुमार यादव, राष्ट्रीय विकास दल( यूनाइटेड) से सुबोध कुमार ठाकुर तथा जनता दल राष्ट्रवादी से माला ठाकुर तथा निर्दलीय के रूप में रितु पांडे तथा मुनेश्वर तिवारी शामिल हैं।
विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन पुरी तरह से मुस्तैद थी।

वही निर्दलीय उमिदवार का नामांकन होने के कारण शहर जनसैलाब उमड़ पड़ी थी । जन सैलाब के कारण सोशल डिस्टैंसिंग व मुंह पर मास्क लगाना गाईड लाईन की जम कर धज्जियां उड़ी सड़को पर उत्साही युवा पार्टी का झंडा हाथों में ले रखे थे तथा अपने अपने चहेते प्रतयाशी के पक्ष में नारा लगाते दिखे।
पिपरा 17 के लिए नामांकन दाखिल करने बाद बीजेपी प्रत्याशी श्यामबाबू प्रसाद यादव ने कहा कि बीते पांच वर्षों में क्षेत्र में तेज गति से विकास हुआ है। बड़ी संख्या में सड़क, पुल, पुलिया सहित अन्य कल्याणकारी कार्य हुआ है। विकास देख यहां के मतदाता फिर से भारी मतों से जिताने का मन बना लिया है।
वहीं महागठबंधन समर्थित सीपीआई एम प्रत्याशी राजमंगल प्रसाद कुशवाहा ने नामांकन के बाद कहा कि मै जन आकांक्षाओं पर खड़ा उतरने का काम करूँगा।वर्तमान सरकार में मची लूट खसोट से आमजन त्रस्त हैं।पिपरा विधानसभा सहित पूरे बिहार में बदलाव की लहर चल रही है आम मतदाता आपार मतों से जीताने का मन बना लिया है।
वहीं कल्याणपुर 16 से नामांकन के बाद बीजेपी प्रत्याशी सचिंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि क्षेत्र के लोगों के दुख सुख में शामिल रहा हूं। आमजन विकास कार्य से संतुष्ट है जिस कारण क्षेत्र में अपार समर्थन मिल रहा है फिर से मतदाता भारी मतों से जीतायेंगे।
राजद उम्मीदवार मनोज कुमार यादव ने कहा कि भय भूख भ्रष्टाचार से लोगों को निजात दिलाउंगा । बेरोजगार नौजवानों का सपना साकार होगी। आम मतदाता बदलाव के मूड में हैं मुझे भारी मतों से जिताने का संकल्प ले लिया है।