पातेपुर पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा रिपोर्ट विजय कुमार सिंह

VAISHALI : पातेपुर थाने की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरबीएल फाइनांस कंपनी के कर्मी से लूट मामले का उद्भेदन घटना के महज 24 घंटे के अंदर लूट कांड का मुख्य आरोपी समेत तीन अन्य सहयोगियों को एक देसी कट्टा, दो कारतूस तथा लूट की छह हजार एवं एक मोटरसाइकिल समेत लूटा गया अन्य सामानों के साथ गिरफ्तार करने के बाद किया गया.

इस संबंध में जानकारी देते हुए पातेपुर थानाध्यक्ष रामशंकर कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के महुआ ताजपुर मार्ग के बाजितपुर कर्तार गांव स्थित पुलिया के पास सघन वाहन चेकिंग के दौरान तीन संदिग्ध अपराधियो को गिरफ्तार किया गया था.गिरफ्तार अपराधियो के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा एवं दो कारतूस बरामद किया था. पुलिस द्वारा गिरफ्तार अपराधियो से पूछताछ के दौरान तीनो की पहचान समस्तीपुर जिले के हलइ ओपी क्षेत्र के जोरपुरा गांव निवासी संजीव सहनी के पुत्र अरुण कुमार, मधुकांत चौधरी के पुत्र पंकज कुमार एवं पातेपुर थाना क्षेत्र के डीह बुचौली गांव निवासी देवेंद्र राम के पुत्र संतोष कुमार के रूप में हुई है.गिरफ्तार तीनो अपराधियो के निशानदेही पर पुलिस ने गैंग का मुख्य सरगना पातेपुर थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव निवासी कमल सहनी के पुत्र सोनू कुमार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के क्रम में चारो अपराधियो ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव से दो दिन पूर्व हुए आरबीएल फाइनांस कर्मी से कट्टा दिखाकर  38 हजार रुपये नगद समेत कर्मी का बैग एवं अन्य सामान उस समय लूट लिया था.

जब फाइनांस कर्मी अहरा गांव से महिला समूह से पैसे की वसूली कर महुआ स्थित कार्यालय जा रहा था. जैसे ही फाइनांस कर्मी अहरा से बाजितपुर गांव के बीच बँसवाड़ी के पास पहुंचा ही था कि पल्सर सवार तीनो अपराधियो ने गाड़ी रोककर पिस्टल के बल पर कर्मी का बैग लूट कर फरार हो गया था. घटना के बाद फाइनांस कर्मी ने पातेपुर थाने में आवेदन देकर अज्ञात अपराधियो के विरुद्ध मामला दर्ज कराया था. मामला दर्ज होने के बाद पातेपुर थाने की पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जाल बिछाते हुए कार्रवाई में जुट गई थी. गिरफ्तार अपराधियो के निशानदेही पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फाइनांस कर्मी से लुटे गए 38 हजार रुपये में से छह हजार नगद, एक देसी कट्टा, दो कारतूस, एक मोटरसाइकिल, फाइनांस कर्मी एवं उसके सहकर्मी का आधार कार्ड, बायोमेट्रिक मशीन, कर्मी का पहचान पत्र समेत अन्य कागजात भी बरामद किया गया है.