दो सहोदर भाईयों के बीच मारपीट की घटना में, जख्मी अधेड़ की पुलिस हिरासत में हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

बेगूसराय संवाददाता

खोदावंदपुर(बेगूसराय):फफौत गांव में शुक्रवार की रात्रि दो सहोदर भाईयों के बीच हुई मारपीट की घटना में गंभीर रुप से घायल एक अधेड़ की मौत पुलिस हिरासत में हो गयी । मृतक फफौत गांव के स्व लखन महतो का 60 वर्षीय पुत्र दीप नारायण महतो है इस घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है । किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन चौकस है कई थानों की पुलिस खोदावंदपुर पहुंच गयी है ।एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह एवं पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार खोदावंदपुर थाना में कैंप कर रहे हैं ।

 

शुक्रवार की रात्रि हुई थी मारपीट की घटना

मृतक के पुत्र रामबालक महतो ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की संध्या में जब वह छठ घाट से लौट रहा था तो महना बांध के समीप उसके सहोदर चाचा राम नरेश महतो ने उसे रोका और विवाद करने लगा । राम नरेश महतो के साथ वर्षों पूर्व से चल रही जमीनी विवाद के आलोक में फफौत निवासी जामुन महतो के पुत्र भीम महतो ने राम नरेश महतो का पक्ष लेते हुये उसके साथ मारपीट किया । वहां मौजूद लोगों ने बचाव कर मामला को शांत करवा दिया । रात्रि लगभग आठ बजे उसके पिता दीप नारायण महतो दूध लेकर गांव के दूध सेंटर पर गये थे । दूध सेंटर पर पहुंचकर उसके चाचा राम नरेश महतो, चाची रामपुकारी देवी, चचेरा भाई संतोष कुमार उसके पिता दीप नारायण महतो को दूध सेंटर से जबरन पकड़कर अज्ञात स्थानों पर ले गये और उनके साथ मारपीट किया । किसी ने इस घटना की जानकारी खोदावंदपुर पुलिस को दी । पुलिस ने उसके पिता दीप नारायण महतो और चाचा राम नरेश महतो को हिरासत में लेकर खोदावंदपुर थाना ले गयी । उन्हें थाना ले जाने की जानकारी किसी परिजनों को नहीं मिली उसके सभी परिजन दीप नारायण महतो को रातभर खोजते रहें ।

हालत खराब होने पर ले जाया गया अस्पताल

शनिवार की सुबह अचानक दीप नारायण महतो की तबीयत बिगड़ने पर पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए खोदावंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया । जहां डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार करके थाना भेज दिया परंतु कुछ ही घंटे के बाद मरनासन्न स्थिति देखकर पुलिस दुबारा जख्मी दीप नारायण महतो को सीएचसी खोदावंदपुर ले गयी जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया । इस घटना के बाद पुलिस सकते में आयी और लाश को लेकर आनन-फानन में बेगूसराय ले गयी घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन खोदावंदपुर थाना पहुंच गयें ।

मृतक के परिजनों में मचा है कोहराम 

दीप नारायण महतो की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया है मृतक की पत्नी चंपा देवी, दोनों पुत्र रामबालक महतो व हरेराम महतो के अलावे मृतक के चारों विवाहित पुत्रियाँ ललिता देवी, निर्मला देवी, रामकुमारी एवं विजय लक्ष्मी के करुण क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया है सांत्वना देने वाले लोगों की आंखें भी नम हो रही है ।

संभावित खतरे को भांप पुलिस प्रशासन चौकस

किसी भी संभावित खतरे को भांप कर पुलिस प्रशासन चौकस है । एसडीपीओ सत्येन्द्र कुमार सिंह व पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार खोदावंदपुर थाना में कैंप कर रहे हैं । थाना का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है । किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए चेरिया बरियारपुर, छौड़ाही ओपी एवं मंझौल ओपी पुलिस को बुला लिया गया है।