नल जल योजना में अनियमितता से लोगों में आक्रोश, किया प्रदर्शन

रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद

मैनाटांड़: चौहट्टा पंचायत के कमलानगर गांव में सात निश्चय योजना अंतर्गत वार्ड नंबर 12 में हुए कार्यों में अनियमितता को लेकर बुधवार को ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। आक्रोशित ग्रामीणों ने पानी सप्लाई करने वाले के विरोध में प्रदर्शन भी किया।

आक्रोशित ग्रामीण हरिनारायण मिस्र, बृजेश सहनी, संजय गिरी ,वैद्यनाथ कुशवाहा, डमरी साहनी ,लक्ष्मण साह, बृजेश कुमार ,वैद्यनाथ प्रसाद ,रामानंद दिश्वा आदि ने बताया कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत वार्ड नंबर 12 में टंकी लगाया गया है। टंकी लगाने के बाद जैसे-तैसे पानी की सप्लाई शुरू कर दी गई । पाइप में लीकेज होने के कारण पूरा गली में पानी भर जा रहा है ।जिससे आने जाने में भी परेशानी हो रही है ।वही लोग उसी पानी को पीने को विवश है।

विगत एक सप्ताह से पानी सप्लाई करने वाले से कहा जा रहा है लेकिन सुधारने की दिशा में कोई सार्थक पहल नहीं किया जा रहा है। लोगों ने बीडीओ से जांच कर फुटे पाइप की मरम्मति कराते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं चौहट्टा पंचायत के मुखिया उन्होंने बताया कि मुझे भी सूचना मिली है कि वार्ड नंबर 12 में लगाए गये नल जल योजना के टंकी के पाइप में लीकेज है ।उसे मिस्त्री से अविलंब ठीक करा कर लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जायेगा। हालांकि अभी पानी सप्लाई की प्रक्रिया टेस्टिंग में है।