कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट पर स्वास्थ्य महकमा, शहर के विभिन्न मोहल्लों में कैंप लगाकर हुई जांच

नवादा संवाददाता

नवादा : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य महकमा एक बार फिर अलर्ट मोड में है। एहतियात के तौर पर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बुधवार को नगर के विभिन्न मोहल्लों में कैंप लगाकर कोरोना की जांच की गई। रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से संक्रमण से संबंधित जांच की गई। स्वास्थ्य कर्मियों ने मोहल्लों में जाकर लोगों से सैंपल प्राप्त किया और वहीं पर जांच कर रिपोर्ट भी दे दी।

नगर के वार्ड नंबर चार राजेंद्र नगर मोहल्ला में बैंक ऑफ बड़ौदा के पीछे स्वास्थ्यकर्मी कैंप लगाकर जांच करते नजर आए। इधर, संक्रमित मरीज मिलने पर संबंधित इलाकों में कंटेनमेंट जोन भी बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। न्यू पातालपुरी मोहल्ले को बांस से घेर कर सील किया गया। गौरतलब है कि ठंड के इस मौसम में कोरोना की दूसरी बड़ी लहर आने की संभावना जताई जा रही है। राज्य सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह अलर्ट है। वहीं जिला प्रशासन के स्तर पर भी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने पूरे जिले में मास्क को लेकर जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया है।

जिले में मिले नौ कोरोना संक्रमित

राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार बुधवार को जिले में नौ कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 118 है। राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार, जिले में अबतक 3867 संक्रमित मिले। जिसमें 3729 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।