राजद ने मनाया लोहिया का जन्म दिवस

शिवहर ब्यूरो अरुण कुमार साह की रिपोर्ट

शिवहर—–राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रखर समाजवादी , महान स्वतंत्रता सेनानी डॉ राम मनोहर लोहिया के जन्मदिवस मनाते हुए आम जनता को संदेश दिया है कि उनके पद चिन्हों पर चलते हुए हम अमीर गरीब की खाई, जातिगत असमानताओं को दूर करने के प्रयास कर सकते हैं।

कोरोना वायरस महामारी को लेकर राष्ट्रीय जनता दल पार्टी कार्यालय में उक्त कार्यक्रम को स्थगित करते हुए अपने पैतृक निवास स्थान तरियानी प्रखंड के मुंगराहा स्थित आवास पर कुछ शुभचिंतकों के साथ डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के चित्र पर पुष्प डालकर नमन करते हुए उनके जीवनी पर प्रकाश डाले हैं।

राजद जिला अध्यक्ष ठाकुर श्री सिंह ने कहा है कि उनका जन्म 23 मार्च 1910 को उत्तर प्रदेश के अकबरपुर गांव में हुआ था वह हमेशा से सत्य का अनुकरण करते रहे और आजादी की लड़ाई में अदभुत योगदान दिया था, लोहिया ने हमेशा भारत की अधिकारिक भाषा के रूप में अंग्रेजी से अधिक हिंदी को प्राथमिकता दी।

लोहिया ने उन मुद्दों को उठाया जो लंबे समय से राष्ट्र की सफलता में बाधा उत्पन्न कर रहे थे उन्होंने अपनी भाषा एवं लेखन के माध्यम से जागरूकता पैदा करने, अमीर -गरीब की खाई मिटाने ,जातिगत अससमनताओ और स्त्री पुरुष असमानताओं को दूर करने का प्रयास किया था।

उक्त कार्यक्रम में राजद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुड्डू सिंह ,प्रखंड अध्यक्ष संजय सिंह ,रामदयाल राय ,मुखिया बैजू पासवान आदि मौजूद थे।