बलिगांव पंचायत में कोरोना महामारी को लेकर किया गया महत्वपूर्ण बैठक

 

प्रभु सिंह कुणाल औरंगाबाद

दिनांक :- 26/03/2020(गुरुवार) औरंगाबाद जिले के रफीगंज मुख्यालय अन्तर्गत पंचायत बलीगांव में कोरोना जैसी महामारी को लेकर तत्काल बैठक बुलाई गई मुखिया सत्येन्द्र रविदास ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप सभी जिम्मेवार सदस्यों से अनुरोध करता हूं कि अपने अपने वार्डों एवम् गांवों में हर एक को जागरूक कर घरों में रहने हेतु निवेदन करें सभी को घर में ही आइसोलेट रहने को कहें और जो व्यक्ति बाहर से घर आतें है उनपर पैनी नजर रखते हुए अलग थलग रखें और मुझे सूचित करें या उन्हें गांव के ही स्कूल या आगनवाड़ी केंद्र में रहने हेतु व्यवस्था करने का काम करें।
आगामी तीन दिन अपने पंचायत में कोरोना से डटकर मुकाबला करने हेतु गाड़ी पर बैनर चिपका कर हर एक गावों एवम् गलियों में प्रचार करेंगे और सभी पंचायत वासियों को जागरूक कर घर में आइसोलेट होने पर मजबुर करेंगे तभी हम कोरोना से जंग जीत पाएंगे। क्योंकि बहुत जल्द अब हम सब तीसरी चरण की और अग्रसर हैं इसे देखते हुए घर में ही बंद रहना हम सभी के लिए हितकारी साबित होगा। प्रधानमंत्री द्वारा फैसला 21 दिनों के लॉकडाउन जैसा साहसी निर्णय लेने की सराहना कीजिए और शुक्र मनाइए की यहां मौतों का तांडव मचने से पहले उन्होंने ऐतिहासिक फैसला लेे ली।
नरेगा रोजगार सेवक मयंक सिंह ने भी कोरोना से बचने हेतु कई टिप्स बताया और कहा कि हम सभी पंचायत वासियों मिलकर इस जंग को जीतेंगे डरने की जरूरत नहीं है इस विपदा की घड़ी में समझदारी दिखाने की की जरूरत है। वहीं नरेगा साथी जितेन्द्र कुमार यादव ने भी कुछ महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए।
कहा कि हम सभी सदस्यों को भी सावधानी बरतनी है अपना ख्याल रखते हुए सभी को सुरक्षित रखना है। इस महत्वपूर्ण बैठक में पंचायत के उपमुखिया शत्रुघ्न प्रसाद, वार्ड सदस्या हेमा देवी, कालिया देवी, अमरेन्द्र कुमार, मधु देवी, दौलती देवी, शिवनंदन कुमार चंचल, पंच ललन शर्मा, राणा रंग बहादुर सिंह, सरपंच विशुंदेव पासवान , उपसरपंच हेमांती देवी, वार्ड 5 के सचिव मृत्युंजय कुमार सहित अन्य जीविका साथी भी उपस्थित हुए सभी ने दूरी को ध्यान में रखते हुए बैठक को सफल बनाया।