कालाबाजारी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई-एसडीओ

 

चकिया पूर्वी चंपारण से अमितेश कुमार रवि की रिपोर्ट

जिलाधिकारी के आदेशानुसार गुरुवार अनुमंडल के थोक विक्रेताओं के साथ अनुमंडलाधिकारी ब्रजेश कुमार ने एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में आवश्यक सामानों को निर्धारित मूल्य से ज्यादा पर बेचने की आ रही शिकायतों पर चर्चा की गई। अनुमंडलाधिकारी ने सभी थोक विक्रेताओं को निर्देश दिया कि वें खुदरा व्यापारियों से निर्धारित मूल्य पर आवश्यक वस्तुओं का विक्रय सुनिश्चित करें।शिकायत मिलने पर ऐसे दुकानदारों पर एसेंशियल कोमोडिटीज एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल डिस्टेंनशिंग के तहत आवश्यक वस्तुओं के होम डिलीवरी पर भी चर्चा हुई। अनुमंडलाधिकारी ब्रजेश कुमार ने कहा कि दूसरे जगहों से सामान लाने अथवा ले जाने के लिए वाहनों को अनुमति पत्र भी सरकार द्वारा निर्गत किया जाएगा। जिसके लिए अनुमंडल में अनुमंडलाधिकारी, डीसीएलआर तथा प्रखंड में प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी अधिकृत है।

बैठक में व्यवसायियों ने सरकार के दिशा-निर्देश का पालन करने तथा हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया। वही गैस उपभोक्ताओं से अनुमंडल पदाधिकारी ने अपील किया कि आप सभी गैस गोडाउन से गैस लेने ना जाए गैस की होम डिलीवरी तिथि बाई तिथि की जाएगी।