एंबीशन कोचिंग संस्थान के छात्रों ने इस वर्ष भी लहराया परचम, रहा शतप्रतिशत परिणाम।

रिपोर्ट- सुशील कुमार सोनी, बगहा

बगहा(प0च0) एक तरफ जहां कोरोना जैसे विषाणु लक्षण से पूरा भारत परेशान व लॉकडाउन पर है। वही दूसरी तरफ बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा समिति द्वारा सत्र 2018-20 के नतीजे भी मंगलवार देर शाम को बोर्ड के वेबसाइट पर घोषित कर दिया गया। वहीं बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार में विधानसभा चुनाव होना है। वही चुनाव के मद्देनजर इस वर्ष महीने के भीतर ही परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिया गया है।

बताते चलें कि इस वर्ष भी पश्चिमी चंपारण जिला के छोटे से कस्बे बगहा के एंबीशन बिहार टॉपर कॉमर्स कोचिंग संस्थान के छात्रों ने परचम लहराया है। साथ ही एंबीशन बिहार टॉपर कॉमर्स कोचिंग संस्थान ने पूरे चंपारण में दूसरा स्थान प्राप्त कर चंपारण सहित पूरे समाज को गौरवान्वित किया है। बता दे कि इस वर्ष कोचिंग संस्थान से कुल 32 छात्रों ने परीक्षा में शामिल हुए थे।

जिसमें कुल 65 प्रतिशत छात्रों का 80 प्रतिशत से अधिक परिणाम रहा। वही कोचिंग संस्थान की छात्रा बगहा पटखौली वार्ड नंबर 3 निवासी अशोक साह की पुत्री रिमझिम कुमारी ने 90.6 प्रतिशत व वार्ड नंबर 3 के हि नारायणापुर निवासी रमेश चौधरी का पुत्र बबलू कुमार ने 90.4 प्रतिशत अंक लाकर पूरे चम्पार में दूसरा एवं तीसरा स्थान प्राप्त किया है। वही रिमझिम व बबलू ने इसका श्रेय अपने शिक्षक समेत अपने माता- पिता को देते हुए बताया है कि उसे आगे चार्टेट अककॉउंटेंट बनने की कि चाह है।

वही कोचिंग संस्थान के संचालक सुजीत कश्यप ने बताया कि एक शिक्षक का मुख्य पूंजी उनके विद्यार्थी ही होते हैं। जो अपने अथक परिश्रम से अपने शिक्षक को समाज मे गौरवान्वित कर अधिक ऊर्जावान बनाते है।

ज्ञात हो कि गत वर्ष में इस संस्थान से श्रेया कुमारी ने पूरे बिहार में तीसरा स्थान प्राप्त किया था। जबकि अंकिता पाठक ने चंपारण में पहला स्थान प्राप्त किया था। बता दे कि गत वर्ष बिहार टॉपर में तीसरा व चंपारण टॉपर में पहला, दूसरा व तीसरा टॉपर छात्रों की संख्या इसी संस्थान से था।