9 बजे, 9 मिनट और नई उम्मीद को लेकर आज के रात का बेसब्री से इंतजार

शिवहर ब्यूरो अरुण कुमार साह की रिपोर्ट

आस्था की उम्मीद तले -प्रकाश की ओर

जीला शिवहर–—कोरोना से लड़ने के लिए, तथा अंधकार से रोशनी में लाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पूरा देश के साथ जिला शिवहर भी आज नियत समय का इंतजार करने की वाट जोह रहा है।

जी हां क्या अमीर क्या गरीब, खास आदमी से लेकर आम आदमी तक रात के 9 बजे का इंतजार करते देखा जा रहा है, वैश्विक महा संकट को दूर करने को लेकर जिला शिवहर के सभी लोगों के द्वारा उम्मीद की किरण करते देखा जा रहा है।

इसी क्रम में लॉक डाउन होने के कारण सभी सडके सुनसान हैं एनएच 104 सडके पर पसरा हुआ सन्नाटा है, जबकि स्टेट हाईवे संख्या 54 शिवहर पिपराढी की मुख्य पथ पर वीरानगी छाई हुई है,

परंतु नगर पंचायत रसीदपुर के कुम्हार की एक बच्चीयां जो सड़क के किनारे इस आस में बैठी हैं तथा मिट्टी के दिऐ बेच रही हैं कि कोई ग्राहक आयेगा हमारी दिये को खरीद कर रात में जलायेगा।

खुशबू कुमारी नाम की लड़की मिट्टी के दिये बेच रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आज रात के दीए जलाने का आह्वान किया है शायद कोई ग्राहक आएंगे और हमारे मिट्टी के दिए को खरीद कर घर ले जाकर रात के 9 बजे 9 मिनट के लिए दिए जलाएंगे।

मिट्टी के दिये इस सन्नाटे पसरे सड़कों के किनारे बैठ कर बेच रही खुशबू ने बताया है कि क्या करें भैया पेट का सवाल है,मिट्टी के दीए बेचने में कितना लाभ व नुकसान है यह सबको पता है परंतु प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा कहा गया है कि आज 5 तारीख को रात के 9 बजे दिए जलाने हैं इसीलिए चैती छठ में से जो बचा हुआ दिये है उसको लेकर बेच रही हूं।

गौरतलब हो कि अंधकार से उम्मीदों के उजाले की ओर प्रधानमंत्री श्री मोदी के द्वारा किए गए अह्ववान पर एक गरीब कुम्हार की बच्चीयां मिट्टी के दिऐ जब बेच रही है तो हम लोग शाम को निर्धारित समय पर दिए क्यों नहीं जला सकते…….