Breaking News

अतुलनीय साहस और शौर्य से दुश्मनों को पराजित कर विश्व भर में भारतीय सैनिक को बढ़ाने वाले विजय दिवस की बधाई


अरवल जिला ब्यूरो संवाददाता वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट

कारगिल की दुर्गम पहाड़ियों पर अपने अतुल्यनीय साहस और शौर्य से दुश्मनों को पराजित कर विश्व भर में भारतीय सैन्य को लोहा मनवाने वाले वीर जवानों को नमन करते हुए बिहार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह जिला पार्षद आनंद कुमार चंद्रवंशी ने प्रेस व्यान जारी कर कहा कि कारगिल की जंग में भारत को मिली सफलता को 22 साल हो गए हैं। भारतीय सेना के शौर्य और पराक्रम का प्रतीक कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है। 

Lसाल 1999 में कारगिल युद्ध में देश के वीर-जवानों ने पाकिस्तान को धूल चटा दी थी। कारगिल विजय दिवस के मौके पर देशवासी अपने प्राणों की आहुति देकर भारत माता की रक्षा करने वाले वीर जवानों को याद करते हैं और उन्हें श्रद्धाजंलि देते है। कारगिल युद्ध में भारतीय सैनिकों ने अपने अदम्य शौर्य और वीरता का परिचय देते हुए पाकिस्तान के करीब 3 हजार सैनिकों को मार गिराया था। यह युद्ध 18 हजार फीट की ऊंचाई पर लड़ा गया था। इस युद्ध के दौरान भारतीय सैनिकों को कई बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

 पाकिस्तानी सैनिक ऊंची पहाड़ियों पर थे और हमारे वीर-जवानों को रात भर में चढ़ाई कर पहुंचना रहता था। यह युद्ध 60 दिनों तक चला था और आखिर में पाकिस्तान को मुंह के बल गिरना पड़ा था। इस मौके पर पूर्व जिला महामंत्री वेंकटेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष अनिल दुबे, किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष जगदीश यादव, युवा अध्यक्ष गौतम शर्मा, उपाध्यक्ष अखिलेश पासवान, राजीव रंजन, राम नारायण भगत, भरत यादव सहित दर्जनों कार्यकताओं ने शहीदों को नमन किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!