Breaking News

सरकार के निर्देश का नहीं पड़ रहा अधिकारीयों पर असर दो वर्ष बाद भी अधूरे हैं नल जल योजना के तहत बनी टंकी

 


अरवल जिला ब्यूरो चीफ वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट 

टंकी के फूटे पाइप से प्रतिदिन बर्बाद हो रहे हैं हजारों लीटर पानी

कुर्था अरवल, एक तरफ राज्य सरकार लगातार नल जल योजना के तहत सभी अधूरे काम पूर्ण करने की निर्देश जारी कर रही है तो दूसरी तरफ से अधिकारियों की लापरवाही कहें या गैर जिम्मेदाराना हरकत जिसके वजह से प्रखंड क्षेत्र के खेमकरण सराय पंचायत के वार्ड संख्या 7 में विगत वर्षों से नल जल योजना के तहत बनाए गए टंकी अधूरे पड़े हैं और तो और बोरिंग होने के महज कुछ ही दिन बाद नल जल योजना के पाइप टूट गए थे।

 जिसके वजह से विगत कई माह से  हजारों लीटर पानी प्रतिदिन  बर्बाद हो रहे हैं जिसे देखने वाला कोई नहीं है अधिकारियों को इस मामले पर कई बार जानकारी दी गई है लेकिन अब तक उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगा जिससे स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार के निर्देश का इन दिनों प्रखंड के अधिकारी ठेंगा दिखा रहे हैं बताते चलें कि राज्य सरकार के महत्वकांक्षी योजना सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना के तहत लोगों को नल के जरिए पानी मुहैया करानी थी।

 इसको लेकर सुबे के विभिन्न जिला प्रखंड व गांव में प्रत्येक वार्ड में नल जल योजना के तहत टंकी निर्माण कर वार्ड के लोगों को पाइप के माध्यम से नल जल योजना के तहत पानी मुहैया करानी थी ऐसे में लगभग विगत 2 वर्ष पूर्व वार्ड संख्या 7 में नल जल योजना के तहत टंकी निर्माण की गई थी लेकिन निर्माण के कुछ ही दिन बाद बोरिंग के पाइप टूट गए जिसके वजह से हजारों लीटर पानी प्रतिदिन बर्बाद हो रहे हैं और तो और नल जल योजना के तहत बने टंकी वर्षों से अधूरा पड़ा है ना तो अब तक उस पर टंकी रखी गई है और ना ही रंग पेंट की गई है जिससे स्पष्ट होता है कि इस मामले में अधिकारी  सजग नहीं है.

क्या कहते हैं अधिकारी


वार्ड सदस्य को नोटिस भेजी गई है कि 7 दिन के अंदर सभी अधूरे कार्य पूर्ण करें अगर वार्ड सदस्य द्वारा 7 दिनों के अंदर कार्य पूरे नहीं किए जाते हैं तो उनके खिलाफ वरीय पदाधिकारी को लिखूंगा. अशरफ हुसैन, तकनीकी सहायक पीएचइडी

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!