Breaking News

छात्रों के साथ हो रहा अन्याय अपराधी जैसा व्यवहार---देवेंद्र


निज संवाददाता

बिहार:-विवि बीआरएबीयू बिहार विश्वाविद्यालय वर्ष (2019-2022) में नामांकन लेने वाले छात्रों को अभी तक स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा आयोजित न होने के कारण छात्र नेता देवेन्द्र ठाकुर ने नाराजगी जताई है। 

ठाकुर ने कहा कि तकरीबन दो वर्ष गुजर जाने के बावजूद अभी तक विवि ने पार्ट-वन परीक्षा के लिए कोई तैयारी नहीं कि हैं ,छात्रों आक्रोशीत न हो इसके लिए विवि कई नई-नई अप्साने निकाले जा रहें हैं। जिससे छात्रों विवि व परीक्षा नियंत्रण के प्रति भारी नाराजगी है।

पार्ट वन की परीक्षा आयोजित नहीं हो पा रही है। ऐसे करने के छात्रों का कहना है कि व विवि की ओर से शोध को बढ़ावा देने के दावे समय-समय पर किए जाते रहते हैं। लेकिन हकीकत कुछ और है।

 पार्ट-टू के परीक्षा में सफल रहने के बाद पार्ट-वन की परीक्षा अभी भी समय पर नही हुई तो सिलेबस काफ़ी पिछे हो रही हैं। छात्रों का कहना है विवी तीन-साल में कोर्स पूरा कर लेने का प्रावधान है। लेकिन विवि दो साल में एक प्रवेश परीक्षा भी आयोजित नहीं करा पा रहा है।

 छात्रों ने तत्काल विवि प्रशासन से स्नातक 2019 में नामांकन लेने वाले छात्रों को कुंडली मिला कर पार्ट-वन का परीक्षा आयोजित कराए जाने की मांग की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!