Breaking News

राज निर्वाचन आयोग निर्देश पर प्रशासन ने अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी की ते

 


हापुड़ से विशू अग्रवाल की रिपोर्ट

 राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी तेज कर दी है। डीएम अनुज सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों को पंचायत चुनावों की  तर्ज पर संपन्न कराया जाएगा। आयोग के निर्देश पर तीनों तहसीलदारों के एसडीएम से वोटर लिस्ट के अनुसार रिपोर्ट मांगी गई है। 

आयोग ने डीएम से सुझाव मांगे हैं जिस में उल्लेखित है कि एक बूथ पर 1000 वोट अधिकतम होने चाहिए साथ ही निर्देश दिए हैं। कि एक स्थान से सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना नहीं होंगी। इसी प्रकार 14 के स्थान पर 7 मतगणना टेबल लगाई जाएंगी। एडीएम जयनाथ यादव ने बताया कि एक बूथ पर 1000 वोट होने से मतदान में पारदर्शिता रहेगी। हालांकि बूथ बढ़ने से कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी अवश्य होगी।

 निर्देशों के पालन को सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्रवण त्यागी को सर्वे प्रारंभ को आदेशित किया गया है। पंचायत चुनाव की तर्ज पर विधानसभा चुनाव होने से कोविड नियमो पालन में आसानी रहेगी। क्योंकि पंचायत चुनावों में पोलिंग पार्टियां ब्लॉकों से रवाना होती हैं। इसी प्रकार हापुड़ गढ़मुक्तेश्वर व धौलाना तहसीलो को अलग-अलग जगह से पोलिंग पार्टियां भेजी जाएंगी। जिसके लिए वोटर लिस्ट सत्यापन कार्य प्रारंभ करा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!