Breaking News

जमुई में छः अगस्त तक बंद रहेंगे धार्मिक स्थल : डीएम।


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जमुई जिला अंतर्गत सभी धार्मिक स्थल अगामी छः अगस्त तक बंद रहेंगे। उन्होंने जिलावासियों से इस संदर्भ में सकारात्मक सहयोग की अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर सरकार ने गाइडलाइंस जारी कर अगामी छः अगस्त तक तमाम धार्मिक स्थलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है।

 जिलाधिकारी श्री सिंह ने कोरोना वायरस की रोकथाम और इससे बचाव के लिए धार्मिक स्थलों को बंद रखे जाने की बात - बताते हुए कहा कि भीड़ से संक्रमण के फैलाव की संभावना बढ़ जाती है। उन्होंने हर सम्प्रदाय के श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनिवार्य रूप से अनुपालन करें और स्वयं सुरक्षित रहने के साथ अन्य को भी असहज होने से बचाएं।

डीएम श्री सिंह ने कोरोना वायरस को जानलेवा बीमारी की संज्ञा देते हुए कहा कि इससे बचाव के लिए जानकारी के साथ सजग और सचेत रहने की जरूरत है। उन्होंने 18+ के तमाम लोगों से कोरोना रोधी टीका लिए जाने का अनुरोध करते हुए कहा कि देश हित में वैक्सीन लेकर भारत को संक्रमण मुक्त राष्ट्र बनाने में सहयोग करें।

 उधर बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड पटना के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी ने पत्र जारी कर मस्जिद के आइम्मा, मोतवल्ली, सचिव, जिला औकाफ कमिटी और खानकाह से अनुरोध करते हुए कहा कि वे सरकार के गाइडलाइंस का सख्ती से अनुपालन करें और तमाम धार्मिक स्थलों को छः अगस्त तक अनिवार्य रूप से बंद रखें। उन्होंने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जरूरी सहयोग दिए जाने की अपील करते हुए कहा कि गाइडलाइंस का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!