Breaking News

जमुई जिला के अनुभवी राजमिस्त्रीयो के लिए भवनों के भूकंप रोधी निर्माण की प्रशिक्षण संबंधित बैठक।

 


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट 

आज दिनांक 26.7.2021 के अपराह्न 3:00 बजे जमुई समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री शशि भूषण तिवारी एवं वरीय अभियंतान श्री वरुण कांत मिश्र के द्वारा जमुई जिले के सभी अंचलों के अंचल अधिकारियों को जमुई जिला के अनुभवी राजमिस्त्रीयो के लिए भवनों के भूकंप रोधी निर्माण एवं रिट्रोफिटिंग तकनीक पर प्रशिक्षण कराने से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई।

     बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री शशि भूषण तिवारी के द्वारा बताया गया कि राज्य के सभी अभियंताओं/वास्तुविदों/संवेदकों/निर्माण कर्ताओं एवं राजमिस्त्रीयों को भूकंप रोधी निर्माण तकनीक पर प्रशिक्षण दिए जाने की योजना है। इस परियोजना के अंतर्गत जमुई जिले के दसों प्रखंडो में पूर्व में 5 फरवरी से 11 फरवरी तक कुल 288 अनुभवी राजमिस्त्रियों का प्रशिक्षण हो चुका है पुनः सभी प्रखंडों में 30-30 अनुभवी राज- मिस्त्रियों का सात दिवसीय प्रशिक्षण कराया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 6 अगस्त से 12 अगस्त 2021 तक किया जाना है।

        बैठक में बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण पटना के वरीयअभियंता श्री वरुण कांत मिश्र के द्वारा जमुई जिले के सभी अंचल के अंचल अधिकारियों को भूकंप रोधी मकान बनाने की तकनीक एवं रिट्रोफिटिंग करने की तकनीक के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। 

          बैठक में प्रभारी पदाधिकारी आपदा प्रबंधन शाखा जमुई एवं सभी अंचल के अंचल अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!