Breaking News

कायकर्ताओं ने पौधा लगाकर भाजपा नेता विकास सिंह का मनाया जन्मदिन

सभी वर्गों के सुख-दुख में खोज खबर लेने वाले समाजसेवी के नाम से जाने जाते है विकास !


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व जिला पार्षद विकास प्रसाद सिंह जिन्होंने पार्टी के विपरीत परिस्थिति में एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में भाजपा को 25 वर्षो से लगातार घर घर पहुँचाने का कार्य अनवरत करते चले आ रहे है, उनकी सबसे बड़ी खासियत यही है कि वो जब भी पार्टी की कोई कार्यक्रम करते हैं तो वो सुदूर ग्रामीण इलाकों में पहुंचकर करते है जिसके कारण आज हज़ारों केडर्स, सैंकड़ो समर्थक और फॉलोवर्स समर्पित भाव से पार्टी की सेवा में लगे हुए हैं ! श्री विकास पार्टी के अलावे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक के रूप समर्थकों के साथ राष्ट्र निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाने में कोई कोर कसर नही छोड़ते है ! संघ के छोटे से बड़े कार्यक्रमो में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते है ! 


संघ के अनुसांगिक शाखा बजरंग दल, विद्यार्थी परिषद, विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य परिवार विचारधारा के साथ मिलकर इसे विस्तार करने में लगातार मार्गदर्शन देने का कार्य करते रहना इनका स्वभाव में है ! इन्होंने 2011 से 2016 तक खैरा 10 से जिला पार्षद के रूप में आम जनता की सेवा के साथ साथ सुख- दुख में शामिल अपने दिनचर्या में शामिल किए थे, और आज भी जारी है ! भाजपा नेता श्री विकास सिंह समाजसेवा का मिशाल पेश करते हुए विगत वर्ष वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर पुरा देश 68 दिन लॉक डाउन रहा।

 उस दौरान अपनी जान की परवाह किये बगैर जमुई में अनवरत 67 दिन सैंकड़ो गांवों, मुहल्लों में पहुँचकर लोगों के बीच फेसमास्क, खाद्य सामग्री, सेवा में लगे डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मी,अर्धसैनिक बलों, बिहार पुलिस के जवानों के हौसला अफजाई के सम्मानित करने का कार्य किये ! इतना ही नही उस समय बाहर से आ रहे प्रवासी भाइयों के लिए बड़े बड़े कोरेन्टीन सेंटर जैसे इंजीनियरिंग कॉलेज अमरथ, खेल भवन खैरा सहित अन्य स्थानों पर आरएसएस के सहयोग से योगाभ्यास के माध्यम से स्वस्थय रखने के लिए प्रशिक्षित योग शिक्षकों द्वारा योग प्रशिक्षण दिलाने का कार्य किया गया !

इसलिए आज सैंकड़ो कार्यकर्ताओ द्वारा अपने अपने गाँव के सार्वजनिक स्थानों पर 400 से अधिक पौधा लगाकर पर्यावरण को संतुलित रखने के साथ-साथ बिकास प्रसाद सिंह का जन्मदिवस मनाया !

मनाने वालो में टिहिया, डहुआ, चुआं, धोबघट, पाड़ो, लकड़ा, भंडरा, पनपुरवा, नवीनगर, झुन्डो, नीमारंग, बरूअट्टा सहित अन्य गांवों में कार्यकर्ताओं ने पौधा लगाकर जन्मदिवस मनाया !

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!