Breaking News

टीका के अनुपलब्धता से टीकाकरण अभियान बाधित, बैरंग लौटे लोग ,आक्रोश


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

 मैनाटांड़: मैनाटाड़ स्वास्थ्य विभाग को जिला से पर्याप्त मात्रा में कोविड 19 का टीका नहीं मिलने से इसका खामियाजा प्रखंड क्षेत्र के लोगों को उठाना पड़ रहा है।एक दिन टीका पड़ता है तो दूसरे दिन लोगों को टीकाकरण केंद्र से लौटना पड़ता है।

शुक्रवार को भी कोविड 19 का टीका के नहीं रहने के कारण टीकाकरण अभियान बाधित रहा। प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों से टीका लेने आये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लोग बैरंग लौट गये। आक्रोशित नीरज कुमार, लाल मोहम्मद, मोहम्मद अली, इरफान आलम, गुलशेर, पुनीत कुमार, मुन्ना कुमार यादव, रितु देवी, अंजली कुमारी विवेक पासवान आदि ने बताया कि टीका के नहीं रहने के कारण हम सभी को टीका नहीं दिया गया।

 अगर टीका नहीं है तो इसकी सूचना लोगों को दी जानी चाहिए थी। ताकि हम सभी अपना काम धंधा छोड़कर टीका लेने नहीं आते। एक तो मैसेज चलाता है और यहां आने पर टीका नहीं रहता है।उधर बीसीएम अनिल कुमार ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और कहा कि जिला से जैसे ही टीका आयेगा। वैसे ही टीकाकरण का काम शुरू कर दिया जायेगा।

 उल्लेखनीय है कि टीका के नहीं रहने के कारण ओल्ड पीएससी सहित कहीं भी टीकाकरण का काम नहीं हो सका। वहीं युवा जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने सिविल सर्जन से बातकर मैनाटाड़ में पर्याप्त मात्रा में टीका उपलब्ध कराने की मांग की है।जिस पर सीएस ने बताया कि आज रात में टीका जिला को उपलब्ध हो जायेगा। उसके बाद प्रखंडों में टीका भेजकर वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!