Breaking News

फ्लड फाइटिंग का कार्य को बंद कर देने से ग्रामीणों में आक्रोश, भय का माहौल


रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

 मैनाटांड़: भंगहा थाना क्षेत्र के गदियानी भंगहा गांव को ओरिया नदी के कटाव से बचाने के लिए हो रहे फल्ड फाइटिंग कार्य को 110 मीटर की दूरी तक ही कर कर बंद कर देने से ग्रामीणों में आक्रोश व्यक्त व्याप्त है। आक्रोश व्यक्त करते हुए ग्रामीण सफी गद्दी,आफताब आलम, नैमुल्लाह मियां, धर्मदेव यादव, युनुस अंसारी, रामेश्वर यादव, नजरुद्दीन मियां, शिव राय, रहीम मियां सहित एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने बताया कि ओरिया नदी के पानी से कब्रिस्तान के कुछ भूभाग कट गया है।

 ऐसे मे जल संसाधन विभाग के द्वारा फ्लड फाइटिंग का काम किया जा रहा था। जिसकी दूरी 110 मीटर थी। लेकिन हम लोगों ने 110 मीटर दूरी को बढ़ाकर 200 मीटर दूरी करने की मांग एसडीओ से किया था। ताकि कब्रिस्तान सहित पूरे गदियानी भंगहा गांव को ओरिया नदी के रौद्र रूप से बचाया जा सके। एसडीओ लालबहादुर महतो ने आश्वासन भी दिया था की 200 मीटर तक कार्य कराया जायेगा।

 ताकि गांव सहित कब्रिस्तान को बचाया जा सके। लेकिन 110 मीटर ही कार्य करा कर बंद कर दिया गया। जो जल संसाधन विभाग के घोर लापरवाही को दर्शाता है। ग्रामीणों ने बताया कि बाढ संघर्षात्मक कार्य के लिए 1500 बोरे नदी के कटाव स्थल पर बेकार पड़े हैं। लेकिन विभाग द्वारा 90 मीटर की दूरी नहीं बढ़ाना विभाग पर बहुत बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है।

 विभाग जैसे तैसे बाढ निरोधी कार्य कर अपना कोरम पूरा कर रहा है।वही एसडीओ लाल बहादुर महतो ने बताया कि गदियानी भंगहा के ओरिया नदी पर 110 मीटर फ्लड फाइटिंग का कार्य करा दिया गया है। वरीय अधिकारियों से आदेश प्राप्त कर गदियानी भंगहा गांव सहित कब्रिस्तान को बचाने के लिए 90 मीटर की दूरी और बढ़ाया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!