Breaking News

फिंगरप्रिंट लेकर पंद्रह माह से राशन नहीं देने के मामले में डीलर सहित दो पर प्राथमिकी दर्ज



रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटांड़: विगत पंद्रह माह से लाभुक का फिंगरप्रिंट लेकर राशन नहीं देने के मामले में डीलर रिजवानुल्लाह और फर्जी तरीके से राशन उठाने वाली साजिया खातुन के विरुद्ध इनरवा थाना में केस दर्ज किया गया है।इनरवा थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बताया कि प्रभारी एम‌ओ सुशील कुमार सिंह ने आवेदन देकर बताया है कि घोड़पकड़ी के डीलर रिजवानुल्लाह के द्वारा सकरौल गांव की नबिजन खातून पति स्वर्गीय सहीद मियां को विगत 15 माह से राशन नहीं दिया जा रहा है। 

जब वह जाती है तो उसका फिंगरप्रिंट लेकर डीलर के द्वारा कहा जाता है कि आपका आप को राशन नहीं मिलेगा ।आपका राशन कार्ड सकरौल के ही साजिया खातुन से आधार से लिंक हो गया है। इसके बदले धोखाधड़ी कर सकरौल के ही साजिया खातुन को राशन दिया जाता रहा।जो जांच में सही पाया गया है।

वही डीलर रिजवान के द्वारा राशन वितरण में काफी अनियमितता बरती जा रही है। डेढ़ सौ से ज्यादा लाभुकों का बयान लिया गया ।जिसमें लोगों ने बताया कि पिछले माह में दो में एक ही मद का राशन दिया गया है। सरकार के द्वारा तय मानक अनुसार कभी भी राशन नहीं दिया जाता है।एक तो राशन वितरण में कटौती की जाती है।उसपर से राशन को घर पर लाने में जब वजन किया जाता है तो उसमें में भी कमी हो जाती है। और उक्त डीलर के द्वारा ज्यादा पैसा भी लिया जाता है। 

किरासन तेल कभी कभार ही दिया जाता है। डीलर के द्वारा कहा जाता है कि किरासन तेल नहीं आया है। अगर मिल भी गया तो ज्यादा दाम पर।प्रभारी एम‌ओ के आवेदन पर आवश्यक वस्तु अधिनियम और धोखाधड़ी के सुसंगत धाराओं के तहत डीलर रिजवानुल्लाह और साजिया खातुन के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की छानबीन की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!