Breaking News

कोरोना से मरे लोगों के परिजनों के मुआवजे को ले माले कार्यकर्ताओं ने किया आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन

रिपोर्ट अक्षय कुमार आनंद बेतिया बिहार

मैनाटाड़: कोरोना जैसे वैश्विक महामारी से मौत के मुंह में चले गये लोगों के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।इसके पहले सैकड़ों संख्या में माले के कार्यकर्ता सरकार पर कोरोना काल में वादाखिलाफी का आरोप लगा नारेबाजी करते हुये प्रखंड कार्यालय पहुंचे।


 जहां पर प्रदर्शन के बाद एक सभा को संबोधित करते हुये अंचल सचिव अच्छेलाल राम ने कहा कि कोरोना से मरे व्यक्तियों के लिए अपनों की याद में भाकपा माले ने अभियान चलाया है। ताकि लोगों के गम को बांटा जा सके। साथ ही दूसरी कोरोना के लहर में मृत व्यक्तियों का रिपोर्ट बनाया है। क्योंकि बिहार सरकार ने अपने नाकामी छिपाने के लिए रिपोर्ट छुपा रही है ।प्रखंड प्रशासन भी आंकड़ों को दबा रहा है। माले के सर्वे में 167 व्यक्ति का मौत कोरोना के लक्षणों से हुआ है ।जो अपना जांच भी नहीं करा सके। क्योंकि लॉकडाउन था ।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच की भी सुविधा की कमी थी ।

परिवहन साधनों का अभाव था ।आर्थिक स्थिति भी सोचने पर मजबूर करती थी पंचायतों के उप स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच के सुविधा नहीं थी। वहीं कामरेड सुभाष चन्द्र कुशवाहा कुशवाहा ने द्वितीय कोविड काल में सभी मृत व्यक्तियों को चार लाख मुआवजा देने की मांग की ।विधायक प्रतिनिधि देव कुशवाहा ने कहा कि कोरोना से मरे हुए मृत लोगों से जो जानकारी होती है।

 सरकार की स्वास्थ्य सुविधा चिंतनीय है बिहार सरकार जल्द से जल्द सभी परिवारों को चार लाख मुआवजा दे नहीं तो सड़क से सदन तक आंदोलन चलाया जायेगा। मौके पर जिला सदस्य सीताराम राम, विधायक प्रतिनिधि इंद्रदेव कुशवाहा,आमिलाल रविदास, बन्हू राम, विनोद पासवान,हरि दास सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सभा को संबोधित किया।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!