Breaking News

गरीब सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने की नाली की सफाई


रोहतास बिक्रमगंज संवाददाता राजू रंजन दुबे की रिपोर्ट

बिक्रमगंज(रोहतास)। एक कदम स्वच्छता की ओर कार्यक्रम के तहत नासरीगंज प्रखंड क्षेत्र के खिरियांव पंचायत के खिरियांव गांव में गरीब सेवा संगठन के द्रारा स्वच्छता अभियान के तहत नाली की साफ-सफाई की गई । जिसका नेतृत्व गरीब सेवा संगठन के संचालक वीरेंद्र सिंह ने किया ।गरीब सेवा संगठन के संचालक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि मुख्य सड़क पर नाली का गंदा पानी व बजबजाती नालियों से संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर गांव वालों को सताता रहता है।

नालियों से उठने वाली बदबू से गांव में संक्रामक बीमारी फैलने का भय बना हुआ है । गांव में सफाई व्यवस्था न होने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है । गांव में जगह - जगह गंदगी होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।नालियों में गंदगी का अंबार लगने से मच्छरों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के द्रारा को ठोस कदम नही उठाया गया तो गरीब सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं ने नाली सफाई का बीड़ा उठाया । पिछले कई दिनों से स्वच्छ पंचायत एवं स्वच्छता पर ध्यान रखते हुए खिरियांव पंचायत के खिरियांव गांव में नाली की साफ सफाई शुरू किया गया ।

 स्वच्छ पंचायत एवं स्वच्छ गांव बनाने के लक्ष्य को लेकर गरीब सेवा संगठन के कार्यकर्ताओं के सहयोग से नालियों का सफाई किया गया ।मच्छरों से बचाव के लिए ब्लीचिंग पाउडर का भी छिड़काव किया जाएगा जिससे कि हमारा पंचायत और गांव के लोग किसी भी प्रकार की बीमारी से दूर एवं स्वस्थ रहें ।मौके पर विश्वनाथ सिंह , मनोज कुमार, लोमस दुबे, अजय पासवान, मनीष पासवान, सूर्य देव साह, कृष्णा गुप्ता,बलेश्वर सिंह,सुनील कुमार,दिनेश महतो,धनंजय गुप्ता, मोहन,बहादुर,सन्तोष एवं अन्य लोग शामिल थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!