Breaking News

स्वास्थ्य प्रबंधक ने आशा कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

 


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास

बिक्रमगंज (रोहतास)। सूर्यपुरा प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य प्रबंधक इरफान खान की अध्यक्षता में आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई । बैठक के दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक खान ने आशा कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए आदेशानुसार 31 जुलाई 2021 तक परिवार नियोजन पखवारा कार्यक्रम अभियान जोर शोर से चलाया जा रहा है । उन्होंने आशा कार्यकर्ताओं से कहा कि इस कार्यक्रम के तहत सरकार का अभियान है कि हम दो हमारे दो तहत आप सभी अपने अपने कार्यक्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक करे । 

उन्होंने बताया कि महिला एवं पुरुष को जागरूक करते हुए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश को बताकर जागरूक करना है । और साथ ही समझाना है कि छोटा परिवार सुखी परिवार । साथ ही साथ यह बताया कि हमारे देश की जनसंख्या लगातार दिनप्रतिदिन बढ़ते जा रहा है जो कि हम सभी समाज के लिए एक बड़ी जटिल समस्या बनी हुई । जो कि इस जटिल समस्या को हमसब को मिलकर रोकना है । 

अगर हमारा छोटा परिवार रहेगा तो हम सब आगे की ओर विकास करेंगे । बीसीएम ब्रजेश कुमार ने बताया कि आप सब अपने अपने क्षेत्रों में जा जाकर मालाडी , अंतरा , छाया , कॉपर टी सहित अन्य विदुओं पर चर्चा करते हुए लोगों को समझाना है । उन्होंने बताया कि आप सब जाकर अपने अपने क्षेत्रों में लोगों को जागरूक करने के लिए प्रेरित करे । मौके पर पीएचसी के सभी आशा कार्यकर्ता शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!