Breaking News

प्रशिक्षु डीएसपी एवं अंचलाधकारी ने बकरीद पर्व को ले थाना क्षेत्र के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में किया भ्रमण

संक्रमण को देखते हुए कोविड गाइडलाइन के तहत पर्व एवं त्योहारों को मनाने का किया अपील


रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

बिक्रमगंज(रोहतास)। बकरीद पर्व को लेकर अनुमंडल पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क एवं मुस्तैद है । इसी को लेकर बुधवार को बिक्रमगंज थाना के प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मोहम्मद खुर्शीद आलम और सीओ आलोक चंद्र रंजन ने बिक्रमगंज शहर के साथ - साथ थाना क्षेत्र अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं दल बल के साथ भ्रमण किया और लोगों से सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण बकरीद मनाने के लिए अपील किया।

 बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भी बकरीद पर्व को गाइडलाइन के अनुसार ही मनाने का दिशानिर्देश जारी किया गया है । जिसमें मस्जिदों की बजाएं घरों में नमाज पढ़ने के लिए कहा गया है । साथ ही साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सुरक्षित तरीके से पर्व को मनाने के लिए भी अनुमंडल पुलिस प्रशासन ने अपील किया है । प्रशिक्षु डीएसपी मोहम्मद आलम ने कहा कि संक्रमण को देखते हुए गाइडलाइन के अनुसार ही लोग अपने-अपने त्योहार को मनाए । उन्होंने सभी धर्मों के लोगों से शांति और सौहार्द पूर्वक वातावरण में पर्व एवं त्योहार मनाने के लिए अपील किया । 

प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि बकरीद पर्व को देखते हुए थाना क्षेत्रों के सभी शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में चौकसी बढ़ाई गई है । इसके लिए सभी जगहों पर पुलिस अधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है । उन्होंने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न संवेदनशील जगहों पर पुलिस अधिकारी की तैनाती की गई है । साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पर्व के दौरान असामाजिक तत्व पर भी नजर रखी जा रही है । सीओ आलोक चंद्र रंजन ने लोगों से अपील किया कि अफवाहों पर ध्यान ना दें । यदि कोई भी आपत्तिजनक खबरें मिलती हो तो तत्काल उसे पुलिस को सूचित करें ।

 सीओ ने बताया कि शांति समिति के बैठक के दौरान दिशा निर्देश जारी किए गए हैं और लोगों से सौहार्दपूर्ण माहौल में पर्व को मनाने के लिए अपील किया गया है । थानाध्यक्ष ने कहा कि बकरीद पर्व के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों को चौकसी बरतने के लिए कहा गया है । जब तक पर्व खत्म नहीं होता तब तक पुलिस बल की तैनाती जारी रहेगी ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!