Breaking News

नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय पर भाकपा माले का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

रिपोर्ट राजू रंजन दुबे बिक्रमगंज रोहतास बिहार

बिक्रमगंज(रोहतास)। स्थानीय शहर के नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय धारूपुर के परिसर में राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत एरिया सचिव कामरेड कृष्णा मेहता के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया । प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में सभा की अध्यक्षता शिव कुमार बैठा ने की । धरनार्थियों ने सभा के माध्यम से अंचल पदाधिकारी के समक्ष कोरोना काल में स्थानीय प्रखंड के तमाम मृत व्यक्तियों के आश्रितों को मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मिलने वाली ₹400000 मुआवजा दे ताकि मृतक के परिवार को इस कोरोना काल में इस वैश्विक महामारी से राहत मिल सके । 

डबल इंजन की सरकार ने कोविड -19 के तहत मृत व्यक्तियों का आंकड़ा छिपा रही है ताकि कोरोना में मृत सभी व्यक्तियों के आश्रितों को मुआवजा न देना पड़े । यह सरकार के लिए बहुत ही शर्म की बात है कि जल जीवन हरियाली के नाम पर सरकार द्वारा गरीबों को उजाड़ने की बहुत बड़ी साजिश रची गई है । यह कहीं से भी उचित नहीं है नियम के मुताबिक यदि सरकारी जमीन में कहीं गरीब घर बना लिया है या तो सरकार उस जमीन का बंदोबस्ती प्रचार निर्मित करें या गरीबों को दूसरे जगह जमीन उपलब्ध कराएं तथा रहने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान देकर जमीन को खाली करें । शहर हो या देहात स्वास्थ्य संबंधी कोविड-19 का टीका करण जल्द से जल्द सभी लोगों के लिए उपलब्ध कराएं । 


सभा के दौरान बब्लू पासवान ने कहा कि करमैनी खुर्द में सीओ , जेई , बीपीआरओ के द्वारा भारी पुलिस बल ले जाकर जिस तरह से दलितों पर हमला कराया गया हम इस कुकृत्य का घोर निंदा करते हैं । यह घटना वहां कि वार्ड सदस्य के इशारों पर नाली निर्माण को लेकर किया गया है । नाली का निर्माण मात्र 10 फीट बनाने से पानी की निकासी हो सकती है तो 50 फीट नाली बनाना क्या उचित है । बब्लू पासवान ने कहा कि जो दलितों पर फर्जी मुकदमा लादा गया है । उसे जल्द से जल्द समाप्त किया जाए अन्यथा करमैनी खुर्द के मुद्दे पर संघर्ष को और तेज किया जाएगा । 

साथ ही सभा के अंत मे 5 सूत्री मांग रखते हुए कहा गया कि कोरोना काल में मृत सभी व्यक्तियों के आश्रितों को 4 लाख रुपया मुआवजा , विकलांग सभी लोगों को पेंशन , करमैनी खुर्द खैरा भूधर पंचायत के महादलित के ऊपर से झूठा मुकदमा वापस लेने , 3 माह में सभी लोगों को कोविड -19 का वैक्सीन देने और सरकारी जमीन पर से गरीबों को उजाड़ना बंद करने का मांग पत्र सौंपा गया । मौके पर भाकपा माले के सभी कार्यकर्ता लोग मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!