Breaking News

महनार सीएचसी पर वैक्सीनेशन को लेकर जुटी लोगों की भीड़


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग/महनार- कोरोना टीकाकरण कराने को लोगों की भीड़ लगने लगी है। शनिवार को कई दिनों बाद वैक्सीन आने की खबर मिलते ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महनार पर भीड़ के चलते लंबी लाइनें लगी। कई बार धक्का मुक्की भी हुई.जिसके चलते अस्पताल प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने लाइन लगवाई, तब जाकर शांतिपूर्ण ढंग से वैक्सीनेशन हो सका।

शुरुआत में अफवाहों के चलते लोग वैक्सीन लगवाने से कतराते थे। संभावित तीसरी लहर के बीच जागरूकता बढ़ने पर अब वैक्सीन लगवाने को लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं, पंचायत व नगर क्षेत्र में अलग-अलग वैक्सीन लगाने के लिए शिविर का आयोजन नहीं होने से अधिकांश लोग दर-दर भटकने पर विवश हैं।

जबकि पूर्व में स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में लगने वाले शिविर में लोगों की अत्यधिक उपस्थिति कोरोना के प्रति जागरुकता को दर्शा रहा था.लोग स्वत: शिविर में पहुंच कर अपने भी वैक्सीन ले रहे थे और कोरोना बीमारी से बचाव हेतू दूसरों को भी वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित कर रहे थे।वैक्सीन लेने में पुरुषों के साथ महिलाओं की भी भागीदारी अधिक थी।इस तरह की व्यवस्था सुचारू ठंग से चलता रहे, इसके लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन को उपलब्ध कराने और जगह-जगह शिविर आयोजन करने की आवश्यकता है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!