Breaking News

जिले के अंदर पढ़ने वाले सभी नदियों के तटबंध के ऊपर सतत निगरानी रखें अधिकारी: डीएम


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

जिला पदाधिकारी वैशाली ने सभी अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्षों को अपने क्षेत्र में पड़ने वाले नदियों के तटबंध ऊपर सतत निगरानी रखने का दिया आदेश।

मॉनसून के लगातार हो रही बारिश एवं नदियों के बढ़ते जल स्तर से तटबंध ऊपर बढ़ते दबाव के बीच मौसम विभाग द्वारा अगले 3 दिनों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए वैशाली जिला पदाधिकारी ने जिले के अंतर्गत पड़ने वाले सभी अंचलाधिकारी एवं थाना अध्यक्षों को अपने क्षेत्र में पढ़ने वाले नदियों के तटबंध हो पर सतत निगरानी रखने का आदेश निर्गत किया गया है।

 इस आदेश में जिला पदाधिकारी द्वारा कहा गया है कि सभी संबंधित पदाधिकारी अपने कार्य क्षेत्र के सभी तटबंध ऊपर निगरानी बनाए रखें क्योंकि मौसम विभाग द्वारा अगले 3 दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है वैसी स्थिति में नदियों के जलस्तर में अप्रत्याशित वृद्धि हो सकती है।

 जिससे तटबंध पर दबाव बढ़ेगा इसको देखते हुए क्षेत्र के सतत निगरानी रखी जाए एवं जनमानस में जन जागरूकता फैलाई जाए। उन्होंने अपने आदेश में आगे कहा कि सभी पदाधिकारी अपने क्षेत्र के ऐसे स्थान जहां तटबंध की मरम्मत आदि की आवश्यकता प्रतीत हो रही हो वहां अविलंब संबंधित कार्यपालक अभियंता से संपर्क स्थापित करते हुए निराकरण भी करवाना सुनिश्चित करेंगे एवं सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त संख्या में कर्मचारी प्रतिनियुक्त करें ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से बचाया जा सके।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!