Breaking News

रूडसेट संस्थान में आज विश्व युवा कौशल दिवस मनाया गाया।


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं अभिनव कुमार की रिपोर्ट

श्री धर्मस्थला मंजुनाथेश्वर शिक्षण ट्रस्ट व केनरा बैंक प्रायोजित रूडसेट संस्थान में आज विश्व युवा कौशल दिवस मनाया गाया। इस अवसर पर बकरी पालन के प्रशिक्षणार्थियों द्वारा कोविड प्रोटोकाल के साथ सामाजिक दूरी अपनाते हुए रोड शो क़िया गया व युवा कौशल विकास पर परिचर्चा का भी आयोजन हुआ । परिचर्चा का शुभारंभ श्री रामेश्वर रजक, अग्रणी जिला, प्रबंधक, वैशाली व श्री संजीत कुमार, निदेशक, रूडसेट संस्थान, हाजीपुर ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

 इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए श्री रामेश्वर रजक, अग्रणी जिला, प्रबंधक, वैशाली ने कहा कि आज कौशल युक्त होना समय की मांग है । उन्होंने कहा कि कौशल उद्यम विकास सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। इससे देश की बेरोजगारी तो दूर होगी ही साथ हीं युवा एक बेहतर राष्ट्र के निर्माण में अपना योगदान दे सकेंगे । आज के युवाओं को कौशलता प्राप्त करने की दिशा में सोचने की आवशयकता है ।

 हर युवा को कौशल युक्त होकर एक सफल उद्दमी बनना चहिए। जो युवा बेरोजगार हैं उन्हें अपने को हुनरमंद कर स्वरोजगार के लिये अपने आपको तैयार करना चहिए । श्री संजीत कुमार निदेशक, रूडसेट संस्थान, हाजीपुर ने कहा कि यह संस्थान अपने स्थापना के समय से ही युवाओं को हुनरमंद बना रहा है । भारत युवाओं का देश है अगर इन्हें प्रशिक्षण देकर कौशल युक्त कर दिया जाए तो अपना देश भी विकसित देशों की श्रेणी में शामिल हो सकता है। 

उन्होंने कहा कि संस्थान के प्रशिक्षण की विशेषता है कि प्रशिक्षणार्थियों को न सिर्फ तकनीकी बल्कि प्रबंधकीय हुनर की भी प्रशिक्षण दी जाती है । श्री अजीत कुमार, वरीय संकाय, रूडसेट संस्थान, हाजीपुर ने अपने संबोधन में कहा कि कौशल विकास होगा तभी देश का विकास होगा। उन्होंने युवाओं से कहा की हुनर है तो कदर है । कार्यक्रम का संचालन संस्थान के संकाय सदस्य ठाकुर सोनू कुमार सिंह ने किया जबकि अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापन

वरीय कार्यालय सहायक श्री विनोद कुमार सिंह ने किया । परिचर्चा में संस्थान में चल रहे बकरी पालन के प्रशिक्षणार्थी, अतिथि संकाय, श्री सुजीत कुमार, आदि मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!