Breaking News

बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक।


जमुई से सुशील कुमार की रिपोर्ट

जमुई आदर्श थाना परिसर में रविवार को बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें इस त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। बीडीओ श्रीनिवास ने बैठक में मौजूद दोनों समुदायों के लोगों से कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का अनुपालन करते हुए बकरीद पर्व मनाएं। उन्होंने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि ईदगाह के बजाय लोग अपने - अपने घरों में ही नमाज पढ़ें तथा साम्प्रदायिक सौहार्द का ख्याल रखते हुए बकरीद का पर्व मनाएं।


 बीडीओ श्रीनिवास ने आगे कहा कि विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए नामित स्थानों पर सुरक्षा के खास प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने उच्चकों और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटे जाने की बात कही। थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने कहा कि हर नागरिक अफवाह से दूर रहें। उन्होंने अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिंहित कर उनपर विधि सम्मत कार्रवाई किए जाने की बात बताते हुए कहा कि कुर्बानी के बाद अपशिष्ट पदार्थों को यत्र तत्र न फेकें। 

उन्होंने इसे एक गड्ढे में डालकर साम्प्रदायिक सद्भाव कायम रखने में सहयोग दिए जाने की अपील की। श्री कुमार ने अमन - चैन कायम रखने के लिए हर - संभव प्रयास किए जाने की बात कही।समाजसेवी शंकर साह, राहुल दास, अशरफ, फिरोज आदि ने भी बैठक में अपने - अपने विचार प्रकट किए और जरूरी सूचना के साथ सुझाव पेश किया। इस अवसर पर दर्जनों लोग उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!