Breaking News

महनार के नए अनुमंडल अधिकारी सुमित कुमार ने योगदान देने के साथ ही किया कार्य प्रारंभ


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं नवीन कुमार सिंह की रिपोर्ट

सहदेई बुजुर्ग/महनार -  महनार के अनुमंडलाधिकारी सुमित कुमार ने शुक्रवार को योगदान देने के साथ ही अपना कार्य प्रारंभ कर दिया है।

शनिवार को उन्होंने क्षेत्र भ्रमण करते हुए दो जगहों पर बांध मरम्मती कार्य एवं बाढ़ से बचाव के कार्य का निरीक्षण किया।जानकारी के अनुसार अनुमंडलाधिकारी ने हसनपुर सीमान से तीनमूहानी के निकट गंगा किनारे बने बांध एवं झुरुखिया के निकट बने सुलुइस गेट के समीप कराए गए कार्य का निरीक्षण किया।

इस दौरान उनके साथ महनार के सीओ सह प्रभारी वीडियो रमेश प्रसाद सिंह भी साथ थे।निरीक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए रमेश प्रसाद सिंह ने बताया कि झुरुखिया के निकट सुलुइस गेट के निकट जल निस्सरण विभाग द्वारा कराए गए कार्य का उन्होंने निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान बताया कि काम तो हुआ है लेकिन कुछ कार्य अधूरा छोड़ दिया गया है।जिसे जल्द पूरा करा लिया जाए।

उन्होंने बताया कि सुलुइस गेट के निकट लेवल को ऊंचा किया गया है।लेकिन जितना ऊंचा होना चाहिए था उतना ऊंचा नहीं है।अभी भी लेवल नीचा ही है।बताया कि जल निस्सरण विभाग ने इस कार्य को किया है।कहा कि जल निसरण विभाग से पुनः इसका लेवल ऊंचा कराया जाएगा।इसके बाद एसडीओ ने गंगा नदी के किनारे हसनपुर सिमान से लेकर हसनपुर तीनमूहानी के निकट बने बांध का के मरम्मती कार्य का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कहीं भी कार्य होता हुआ नहीं पाया गया।सभी जगहों पर बैग पर्याप्त मात्रा में रखा हुआ पाया गया है।निरीक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओ सुमित कुमार ने बताया कि हसनपुर सिमान एवं झुरुखिया के निकट बाढ़ से बचाव को लेकर किए गए कार्य का निरीक्षण किया गया है।इससे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!