Breaking News

बेलगाम महंगाई एवं नीट से ओबीसी आरक्षण खत्म करने के खिलाफ शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला फूंका।


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं अभिनव कुमार की रिपोर्ट

ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के बैनर तले देश मे बढ़ती महंगाई और नीट से ओबीसी का आरक्षण खत्म करने के खिलाफ शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का पुतला दहन किया गया। लगभग 12 बजे एआईएसएफ के कार्यकर्ता गाजीपुर चौक के पास गगनभेदी नारे लगाते हुए रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। 

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के जिला सचिव मोहित पासवान ने कहा कि जिस तरीके से देश मे पेट्रोल- डीजल,सरसों तेल एवं आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हो रही है। यह गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों की कमर तोड़ने वाली है। तेल की कीमतों में वृद्धि से सभी वस्तुओं के मूल्य बढ़ते जा रहे हैं। चाहें सब्जियों के दाम हो या सरसों तेल या दाल इन सभी खाने -पीने की सामानों की कीमतें आसमान छू रही है। पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के कारण किराये भाड़े में बेतहाशा वृद्धि के चलते एक जगह से दूसरे जगह आने जाने में लोगो को कठिनाई हो रही है। यह सरकार सिर्फ अडानी और अंबानी के फायदे के लिए ही सरकार काम कर रही है।

 एआईएसएफ के अंचल सचिव अभिषेक कुमार एवं दिपक कुमार ने कहा कि मोदी सरकार ने नीट से ओबीसी के आरक्षण को खत्म कर दिया है।जिससे पिछड़े वर्ग के छात्रों को सीधे-सीधे उच्च शिक्षा से वंचित करने के लिए मोदी सरकार काम कर रही है।भाजपा सरकार नहीं चाहती है कि देश का गरीब और पिछड़ा वर्ग उच्च शिक्षा हासिल करें। देश की मुख्य धारा से जुड़े।आज भी इनकी सामंती सोंच के द्वारा पिछड़ों को मजदूर बनाने के लिए तरह- तरह के प्रयास किया जा रहा है।अध्यक्षता करते हुए एआईएसएफ के अंचल उपाध्यक्ष पवन कुमार एवं पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद अली ने कहा कि नीट से ओबीसी के आरक्षण को खत्म कर इन लोगो ने समाजिक न्याय का गला घोंटने का काम किया हैं। 

ये सामाजिक न्याय के महापुरुषों की जयंतियों पर दिखावा जरूर करेंगे लेकिन असली चेहरा जगजाहिर है।यही लोग कांग्रेस सरकार में महंगाई बढ़ने पर रोड पर जनता को गुमराह करने के लिए रोड पर आ जाते थे लेकिन सरकार में आने के बाद इनका चेहरा सबके सामने है। प्रदर्शन में शामिल रितेश कुमार ,अमरेश पासवान मोहम्मद इरशाद , बसंत कुमार गोलु कुमार रवि कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!