Breaking News

कम्प्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त को दिया गया प्रमाण पत्र


वैशाली पातेपुर से विजय कुमार की रिपोर्ट 

पातेपुर के मालपुर शिवना चौक स्थित कम्प्यूटर संस्थान में कम्प्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके 60 प्रशिक्षुओं को संस्थान के निदेशक ने एक समारोह का आयोजन कर प्रशिक्षण उपरांत प्रमाण पत्र देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस मौके पर क्षेत्र के कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

      पातेपुर के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में बच्चों को कम्प्यूटर शिक्षा से जोड़कर सरकार के डिजिटल गांव के सपने को साकार करने में जुटी, द, इंस्टीट्यूट ऑफ कम्प्यूटर अकेडमी परिसर में सोमवार को संस्था के द्वारा कम्प्यूटर शिक्षा प्राप्त कर चुके छात्र छात्राओं के बीच प्रमाणपत्र वितरण समारोह का आयोजन कर किया गया। समारोह की अध्यक्षता स्वास्थ्य समाज समिति के सचिव धीरज कुमार मिश्रा ने किया तथा सभा का संचालन इंस्टीट्यूट के निदेशक सह मुख्य प्रशिक्षक अजय कुमार ने किया। 

संस्थान के मुख्य प्रशिक्षक अजय कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले पांच वर्षों से यह संस्थान पातेपुर के सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों का भविष्य सुधारने एवं कम्प्यूटर शिक्षा से जोड़ने के लिए प्रयासरत है। पिछले पांच वर्षों में सरकारी तथा गैर सरकारी योजनाओं के तहत निःशुल्क तथा शुल्क युक्त कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान कर लगभग हजारों युवाओ को कम्प्यूटर शिक्षा प्रदान कर रोजगार दिला चुकी है। वही मुख्य अतिथि के रूप में समारोह को संबोधित करते हुए धीरज कुमार ने कहा कि यह संस्थान ग्रामीण क्षेत्र के खासकर लड़कियों के लिए वरदान साबित हो रही है। 

ग्रामीण क्षेत्र में सुसज्जित इंस्टीट्यूट होने से गांव की लड़कियों में भी कम्प्यूटर सीखने की जिज्ञासा बढ़ी है।यह इंस्टीट्यूट युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने के क्षेत्र में मिल का पत्थर साबित हो रही है। इस मौके पर संस्थान के तमाम छात्र छात्राओं के साथ साथ दर्जनों अभिभावक मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!