Breaking News

एक घर मे चोरी लाखो समान गायब


वैशाली पातेपुर से विजय कुमार की रिपोर्ट 

पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव मे एक घर की दीवार फांदकर चोरों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोरी की घटना में चोरों ने आलमीरा में रखे 80 हजार रुपये नगद समेत लगभग तीन लाख के आभूषण एवं महंगे कपड़े आदि की चोरी कर चलते बने।

                    मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव निवासी अमरजीत महतो की पत्नी नीतू देवी एवं उनके घर के अन्य सदस्य खाना खाने के बाद सो गए थे। देर रात दो बजे के आसपास घर मे रखे आलमीरा खुलने की आहट मिलने पर नींद खुल गई। जब इन्होंने घर के अंदर जाकर देखा तो आलमीरा का सारा सामान घर मे इधर उधर बिखरा पड़ा है तथा आलमीरा खुला हुआ है।

 घर मे बिखरे सामान देख कर इनके होश उड़ गए।घटना की जानकारी परिवार के अन्य सदस्यों को देने के बाद मौके पर आसपास के लोग जुट गए। जब लोगो ने टूटे आलमीरा में सामानों की जांच की तो पता चला कि चोरों ने आलमीरा में रखे जमीन के कागजात, सोने चांदी के आभूषण तथा 20 हजार रुपये नगद की चोरी कर चुके थे।वही उनकी पुत्री पूजा कुमारी के बैग में रखे लगभग लाखो रुपये के आभूषण समेत बैग में रखे 50 हजार रुपये नगद भी गायब था।

गृहस्वामी के अनुसार चोरी की इस भीषण घटना में लगभग साढ़े तीन लाख से अधिक का जेबर तथा नगद रुपये की चोरी होने का अनुमान लगाया गया है। इस संबंध में गृहस्वामी ने बलिगांव थाने में आवेदन देकर गांव के ही लक्ष्मी ठाकुर के पुत्र भष्मान भास्कर द्वारा पुत्री पूजा कुमारी को कोचिंग पढ़ाने के क्रम में कहा था कि मैं जब चाहूं इस घर को तितरबितर कर दूंगा क्योंकि उक्त शिक्षक का एक जुड़वा भाई है जो ठीक उसी के जैसा है।वह बाहर रहता है।

 इसलिए गांव के कोई लोग उसे नही जानते है। भष्मान भास्कर दो वर्षों तक उक्त घर मे पढ़ाने आया करता थ। जिससे घर के बारे में उसे पूरी जानकारी थी। इस आधार पर उक्त गृहस्वामी नीतू देवी ने शक के आधार पर शंका जाहिर करते हुए थाने में आवेदन उक्त शिक्षक को आरोपित करते हुए शिकायत दर्ज कराई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!