Breaking News

महादलित बस्ती को पुनर्वास के सवाल पर बिहार राज्य किसान सभा एवं खेत मजदूर यूनियन ने किया महा विशाल धरना प्रदर्शन


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

राजापाकर 26 जुलाई। सरसई पोखर,रानीपोखर और डुमरी पोखर पर बसे हुए महा दलितों के पुनर्वास के सवाल पर बिहार राज किसान सभा एवं खेत मजदूर यूनियन के संयुक्त तत्वावधान में  राजा प्रखंड अंचल कार्यालय पर अंचलाधिकारी के समक्ष विशाल धरना व प्रदर्शन का कार्यक्रम किया गया। 

जिसका नेतृत्व किसान सभा के शंकर साहनी, शंभू साहनी खेत मजदूर यूनियन के रेखा देवी, रश्मि देवी एवं भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के कार्यकारी जिला सचिव कामरेड मदन मोहन शर्मा, खेत मजदूर सभा के जिला सचिव पूर्णकाल  पासवान ने संयुक्त रूप से की।

  लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए प्रदर्शनकारियों ने बिहार सरकार की पुनर्वास नीति के आलोक में सरसई पोखर, रानीपोखर, डुमरी पोखर पर बसे हुए भूमिहीन महादलितओं के पुनर्वास करने के पक्ष में नारे लगा रहे थे साथ ही स्थानीय मुद्दों पर भी एक मांग पत्र अंचलाधिकारी राजापाकर के समक्ष शिष्टमंडल के माध्यम से रखा और अंचलाधिकारी की ओर से शिष्टमंडल को यह आश्वासन दिया गया कि बरसात के बाद स्वयं  अंचलाधिकारी स्थल निरीक्षण करेंगे और भूमिहीन महादलित ओ को चिन्हित कार पुनर्वास किया जाएगा तब तक किसी भी महादलित को उजाड़ने का किसी भी तरीके का प्रयास नहीं होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!