Breaking News

चचरी बना सहारा घर के आस-पास 3 से 5 फीट तक जमा है पानी, लोगों को घर से निकलना हुआ दुश्वार


वैशाली जिला ब्यूरो संवाददाता प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

महुआ प्रखंड की कन्हौली धनराज पंचायत के बिशनपुरा और महादेव मठ के लोगों को घर से निकलना दुश्वार हो गया है। उनके घर के आसपास और पूरे इलाके में 3 से 5 फीट तक पानी भरा हुआ है। जिसके कारण उन्हें घर से निकलने में भारी दिक्कते हो रही है। यहा महादलित बस्ती में लोगों ने बांस के चचरी बनाकर किसी तरह घर से सड़क पर निकलकर राशन पानी ला रहे हैं।

बिशनपुरा गांव में लोगों ने जल संकट की समस्याओं को दिखाते हुए कहा कि अब तो उन्हें पानी भरे रहने कारण राशन पानी लाने में भी दिक्कते होती है। यहां पंचायत के वार्ड 06 और 07 लोगों ने बताया कि घर में खाने के लाले पड़े हैं। हरेंद्र राम, बालेश्वर राय, डोमन राम, महेंद्र राम, उपेंद्र राम, ननकी राम, प्रमोद राम, मंजू देवी, नीलू देवी, कंचन देवी, शोभा देवी, लालपरी देवी, रशिया देवी आदि ने बताया की डेढ महीने से वे लोग जल संकट से तबाही में जी रहे है। 

घर से निकलने का कोई जगह नहीं। महादलित बस्ती में लोगों ने बांस की चचरी बना रखी है। जिससे वे विकट परिस्थिति में सड़क तक पहुंचते तो हैं पर हमेशा डर बना रहता है। ना जाने यह चचरी कब ध्वस्त हो जाए और बड़ी घटना का अंजाम दे। हालांकि इस समय घर में राशन पानी लाने के अलावा शौच जाने व विभिन्न काम से निकलने के लिए यही चचरी उनका सहारा बना है। समाजसेवी डॉ राजकिशोर राय ने बताया कि इस समय यह इलाका जल संकट से तबाही में है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!