Breaking News

राजद कार्यकर्ताओं ने प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त घोषित करने के लिए एक दिवसीय दिया धरना


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं कमलेश किशोर की रिपोर्ट

राजद कार्यकर्ताओं के द्वारा भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त घोषित करने को लेकर प्रखंड मुख्यालय में एक दिवसीय धरना दिया।

मानसून की लगातार हो रही बारिश एवं नदियों के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के कारण वैशाली जिले के विभिन्न प्रखंड क्षेत्रों में वार्ड की स्थिति भयावह होते जा रही है इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों की उदासीनता से लोग लगातार परेशान हो रहे हैं। इन्हीं सब को देखते हुए आज वैशाली जिले के भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय में राजद नेता एवं नागरिक विकास परिषद के अध्यक्ष केदार प्रसाद यादव एवं उनके सहयोगियों के द्वारा प्रखंड परिसर में एक दिवसीय धरना दिया गया। 

इस धरने के दौरान राजद नेता ने बड़े अधिकारियों से मांग की कि भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित किया जाए एवं इस बाढ़ से प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा एवं उनके खाने की साधन उपलब्ध करवाई जाए। इसके बाद राजद नेता ने अधिकारियों से मांग की कि भगवानपुर अंचल में नए पदस्थापित अंचलाधिकारी को अभिलंब बर्खास्त किया जाए क्योंकि अंचलाधिकारी द्वारा बिना किसी जांच के ही दाखिल खारिज के लिए आए आवेदन को रद्द कर दिया जाता है।जिससे यहां लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

 इस दौरान उन्होंने बताया कि अभी वर्तमान में पदस्थापित अंचलाधिकारी के ऊपर विभागीय कार्रवाई चल रही है उनका वेतन वृद्धि पर भी रोक लगा हुआ है। इसलिए जब तक भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र को संपूर्ण बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किया जाता है,किसानों को फसल क्षति का मुआवजा नहीं मिलता है एवं अंचलाधिकारी को भगवानपुर से नहीं हटाया जाता है तब तक हमारा यह आंदोलन चलता रहेगा। इस धरना में अनिता केदार प्रसाद यादव के साथ मंजू सिंह,

मोहम्मद अरशद,रामजन्म साहनी, होरिल महतो, संतोष कुमार, राजू सिंह, पंकज कुमार श्रीवास्तव, मीरा देवी, विभा देवी, मीना देवी, गीता देवी, बेबी देवी, उषा देवी, सरोजिनी देवी, शिव कमरिया देवी,बंसी देवी, सुमित्रा देवी के साथ सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!