Breaking News

कोरोना के समय दूसरे राज्य से आये प्रवासी को विद्यालय सेंटर बनाकर रखे गये ठिकदार को भुगतान नहीं होने पर आक्रोश


वैशाली जिला ब्यूरो प्रभंजन कुमार मिश्रा एवं विजय कुमार की रिपोर्ट

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में विगत वर्ष 2019 में कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार एवं पदाधिकारियों के निर्देश पर चलाये गए कोरेंटाईन सेंटर के ठीकेदारों को अंचल कार्यालय द्वारा अब तक भुगतान नही होने के कारण अब लोग आंदोलन की तैयारी में जुट गए है। आंदोलन को लेकर सम्बंधित ठीकेदारों ने पातेपुर सीओ को लिखित आवेदन देते हुए जल्द भुगतान करने की अपील की है वही भुगतान नही होने की स्थिति में भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।

            इस संबंध में सोमवार को पातेपुर प्रखंड के लगभग आधा दर्जन से अधिक ठीकेदारों ने पातेपुर सीओ मुन्ना प्रसाद को आवेदन देते हुए बताया कि 2019 में कोरोना महामारी के दौरान अन्य राज्यो से लौट रहे प्रवासियों एवं मजदूरों को पंचायत के सरकारी विद्यालयों में 14 दिनों तक कोरेन्टीन किये जाने का निर्देश सरकार द्वारा दिया गया था। 

उस समय प्रखंड के विभिन्न पंचायत के लगभग आधा दर्जन से अधिक लोगो ने अपने पैसे खर्च कर प्रवासी लोगो के लिए कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार खाना, कपड़ा, बाल्टी, जग, ग्लास,साबुन, हैंडवास मच्छरदानी आदि की आपूर्ति की गई थी। जिससे कोरोना काल मे लोगो के लाखों रुपये खर्च हो जाने के बाद भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गई है। प्रखंड क्षेत्र के गौतम कुमार, राजेश्वर कुमार सिंह, सुबोध गवास्कर, प्रमोद राम, नरेश राय, देवेंद्र साह, संतोष कुमार सुमन आदि लोगो ने सीओ मुन्ना प्रसाद को लिखित आवेदन देते हुए तत्काल भुगतान करने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!