Breaking News

डूबने से बच्ची की मौत, महुआ के शिहपुर गांव में हुई घटना


वैशाली जिला ब्यूरो संवाददाता प्रभंजन कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

महुआ। चंवर में जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में डूबने से एक किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई। घटना महुआ थाना के कन्हौली धनराज पंचायत अंतर्गत शिहपुर गांव में घटी। घटना से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया।    

     मृतिका 14 वर्षीया मुस्कान कुमारी शिहपुर गांव के सुनील सिंह की पुत्री थी। बताया गया कि मुस्कान अपने भाई और पिता के साथ खेत में धान रोपनी के बाद घर लौट रही थी। इस बीच गांव के चंवर के पानी भरे जेसीबी से खोदे गए गड्ढे में उसका पैर फिसल गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। इस बीच उसका छोटा भाई डूबने से बच गया। बताया गया कि यह घटना परिजन के आंखों के सामने हुई। लोगों ने बताया कि मुस्कान अपने पिता भाई के साथ घर आ रही थी और इसी बीच उसे पानी भरे चंवर के गहरे गड्ढे का पता नहीं चला। जिससे वह उसमें डूब गई। जब तक उसे लोग निकालते उसकी मौत हो गई थी। हालांकि मुस्कान को गड्ढे से निकालने के बाद लोग उसे इलाज के लिए महुआ के पातेपुर रोड स्थित आरती हॉस्पिटल में ले गए जहां डॉ केसी विद्यार्थी ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया गया कि मुस्कान की मौत डूबने के कारण दम घुटने से हो गई थी। इधर सूचना थाने से को दी गई।

 थानाध्यक्ष कृष्णानंद झा घटनास्थल पहुंचकर तहकीकात की और मृतिका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर भेज दिया। कन्हौली पंचायत के पूर्व मुखिया मनीष शुक्ला ने बताया कि शिहपुर गांव के लिए बहुत ही दुखद घटना है। यहां 2 दिनों के अंदर तीन लोगों की मौत हादसे में हो गई। बीते 2 दिन पूर्व ही गांव के वीरेंद्र महतो की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई थी। 

जबकि बीते बुधवार की रात इसी गांव के प्रकाश राय की मौत सड़क हादसे में हो गई और तीसरी घटना में यह हो गई। श्री शुक्ला ने बताया कि यहां तीन घटना होने से गांव ही नहीं आसपास में मातम छाया हुआ है। उक्त पंचायत की मुखिया सीमा देवी के पति रविंद्र राय, समाजसेवी राज किशोर राय ने मृतिका के घर पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाया। गांव के लोग इस अनहोनी से अवाक हैं। लोगों का कहना है कि आंखों के सामने यह घटना हुई लेकिन गहरे पानी होने कारण उसे बचाने में देर हो गई।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!