Breaking News

सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया के संस्थापक महासचिव का 46वा स्मृति दिवस का आयोजन


अरवल जिला ब्यूरो संवाददाता वीरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट

आज दिनांक 5 अगस्त 2021 को सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) SUCI(c) के संस्थापक महासचिव कॉमरेड शिवदास घोष की 46 वां स्मृति दिवस का कार्यक्रम सचई मोड़ स्थित पार्टी कार्यालय में संपन्न किया गया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित साथियों को संबोधित करते हुए पार्टी के अरवल जिला सचिव कॉमरेड रूपेश कुमार ने कहा कि कॉमरेड शिवदास घोष की मृत्यु 5 अगस्त 1976 को हो गया था। वे अपने 6 साथियों के साथ मिलकर 1948 में इस पार्टी की स्थापना कियें थे।शुरुआत में असीम संकटों का सामना करते हुए पार्टी को आगे बढ़ाया था।उनका विश्लेषण था कि आजाद भारत में बेरोजगारी, मंहगाई, अशिक्षा, बेइलाज मौत, भुखमरी, शोषण, जुल्म,अत्याचार रह ही जाएगा। इसीलिए उन्होंने एसयूसीआई(सी) पार्टी का गठन किया था। जो इन समस्याओं के ख़िलाफ़ जन आन्दोलन निर्मित कर सके। यह पार्टी शुरुआत से इन समस्याओं के विरूद्ध निरन्तर आन्दोलन निर्मित कर रही है। उन्होंने विश्लेषण करके बताया था कि भारत में पूंजीवादी अर्थव्यवस्था कायम किया गया है। और यही पूंजीवादी अर्थव्यवस्था जनजीवन के तमाम समस्याओं की जननी है इसीलिए जन आन्दोलन की ताकत से इस व्यवस्था को बदल कर एक नई समाजवादी व्यवस्था कायम करनी होगी।

 रूपेश कुमार ने आगे कहा कि देश की तमाम बुर्जुआ पार्टियां इसी पूंजीवादी व्यवस्था को कायम रखने में मदद कर रही है।जनसमस्याएं लगतार घनघोर होती जा रही है। ऐसे में वक़्त की मांग है, कि विभिन्न जनसमस्याओं के विरूद्ध ताकतवर जन आन्दोलन नियमित किया जाए जो व्यवस्था परिवर्तन के परिपूरक बन सके।उपस्थित लोगों को कामरेड दीपक कुमार, उमेश प्रसाद मंडल, पवन कुमार,भीष्मदेव कुमार, गोविंदा कुमार आदि ने भी संबोधित किया ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!