Breaking News

सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने को लेकर प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा अभियान



यूपी हापुड़ से विशू अगरवाल की रिपोर्ट 

सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराने का अभियान प्रशासन व पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है। थाना हापुड़ देहात क्षेत्र में जरौटी रोड पर एसडीएम के नेतृत्व में पहुंची राजस्व विभाग और पालिका की संयुक्त टीम ने करीब 25 करोड़ रुपये की 0.5194 हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराया। 

भूमि पर बने निर्माण को जेसीबी की मदद से ध्वस्त कराया गया। प्रशासन की इस कार्रवाई से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। प्रशासन ने खाली कराई भूमि पर अपना बोर्ड लगा दिया। एसडीएम सत्य प्रकाश ,नगर पालिका ईओ संजय गौतम व राजस्व विभाग की टीम ने बताया कि जरौठी रोड पर सरकारी आवास के बराबर में करीब 0.5194 हेक्टेयर भूमि पर कुछ लोगों ने चारदिवारी कर दुकान बना रखी थी वहीं खाली पड़ी भूमि पर फसल उगा रखी थी। टीम ने जेसीबी मशीन की मदद से वहां किए गए निर्माण को ध्वस्त करा दिया।

 एसडीएम सदर सत्यप्रकाश ने सम्पूर्ण अतिक्रमण ध्वस्त कर बताया कि भूमि सरकारी अभिलेखों के अनुसार बंजर में दर्ज है। जोकि भूमि व्यवसायिक क्षेत्र में आती है और इसकी कीमत करीब 25 करोड़ रुपये बताई जा रही है। भूमि कब्जामुक्त होने के संबंध में डीएम को रिपोर्ट भेजी जा रही है। उनके निर्देश पर तय होगा कि सरकारी भूमि का उपयोग कैसे किया जाएगा। एसडीएम ने अगस्त महीने में कुल 55 करोड़ रुपये की भूमि अवैध कब्जा मुक्त कराई है।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!