Breaking News

जिलाधिकारी द्वारा रात्रि में 17 सितंबर तक लगाया गया जनपद में धारा 144


यूपी हापुड से विशू अग्रवाल की रिपोर्ट

जिलाधिकारी अनुज सिंह ने 5 अगस्त की रात्रि से 17 सितंबर की रात्रि तक जनपद में धारा 144 लागू की है। इस दौरान जनपद में 4 या 4 से अधिक लोग एकत्रित नहीं होंगे ना ही कोई जुलूस,राजनीतिक जनसभा रैली,सार्वजनिक आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस,19 अगस्त को मोहर्रम,22 अगस्त को रक्षाबंधन आदि सामाजिक शोहार्द मनाए जाने हैं। वहीं त्योहारों के साथ साथ ही दिनांक 7,8,9 अगस्त को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक टी०जी०टी व पी०जी०टी परीक्षा 2021 की तिथि भी निर्धारित की गई है।

वहीं 20 अगस्त को पी0ई0टी0-21 की परीक्षा में भी कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखना, असमाजिक तत्वों पर अंकुश लगाना तथा कोविड-19 वैश्यिक महामारी को दृष्टिगत रखते हुये व्यवस्था बनाना आवश्यक है। अपरजिलाधिकारी जयनाथ यादव ने बताया कि जिलाधिकारी कार्यालय से जनपद में धारा 144 लगायी गयी है जिसका प्रमुखता से पालन कराया जायेगा।जिसमें पाँच या पाँच से अधिक व्यक्ति एक साथ किसी सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित नहीं होगें ना ही एक साथ चलेंगे,कोई भी व्यक्ति या समूह यातायात जाम नहीं करेगा ना ही बाधित करेंगा,किसी भी सरकारी अथवा गैर सरकारी कर्मचारी को ड्यूटी पर जाने से नहीं रोकेगा,कोई भी व्यक्ति मौखिक अथवा लिखित रूप से पोस्टर,पम्पलेट पर्चे सोशल मीडिया आदि अथवा ध्वनि विस्तारक यंत्र से किसी भी प्रकार की कोई नारेबाजी अथवा भ्रामक प्रचार नहीं करेगा।

 जिससे वर्गविशेष अथवा जाति संबंधी किसी प्रकार के तनाव उत्पन्न होने की सम्भावना हो, बिना लिखित अनुमति के किसी भी स्थान पर कोई जनसभा आयोजित नहीं की जायेगी ना ही कोई जुलूस व किसी प्रकार का प्रर्दशन आयोजित किया जायेगा,कोई भी व्यक्ति समूह इस अवधि के अन्दर अपने आवास के भीतर या बाहर सार्वजनिक स्थान पर ईंट के टुकडे, सोडावाटर की बोतले तथा ऐसी सामग्री जिसका उपयोग किसी प्रकार के आक्रमण के दृष्टिकोण से किया जा सकता हो एकत्रित नहीं करेगा, कोई भी व्यक्ति समूह किसी प्रकार के राजनैतिक, जातीय, धार्मिक व सामाजिक भावनाओं को बिगाडने वाले किसी प्रकार के नारे आदि नहीं लगायेगा तथा न ही सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार करेगा। ऐसा कोई कार्य लिखकर बोलकर अथवा किसी प्रतीक के माध्यम से नहीं करेगें।

जिससे किसी धर्म, मजहब, सम्प्रदाय जाति या सामाजिक वर्ग की भावना आहत हो या उससे विभिन्न वर्गों व दलों व व्यक्तियों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो, कोई भी व्यक्ति जनपद हापुड़ की सीमा के अन्तर्गत किसी प्रकार का शस्त्र जैसे बन्दूक पिस्टल रिवाल्वर, भाला, चाकू, लाठी, डण्डा तथा किसी प्रकार का विस्फोटक पदार्थ आदि लेकर आवागमन नहीं करेगा। यह आदेश ड्यूटी पर तैनात अधिकारी व कर्मचारी पर लागू नहीं होगा,रात्रि 10 बजे से प्रातः 6 बजे तक किसी तीव्र ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग नहीं करेगा,सोशल मीडिया यथा फेस बुक, व्हाटसअप या अन्य किसी इलेक्ट्रानिक माध्यम से किसी भी प्रकार की झूठी व भ्रामक सूचना, उत्तेजनात्मक अफवाह, आदि नहीं फैलायी जायेगी,ना ही किसी भी ग्रुप में सम्बन्धित ग्रुप एडमिन द्वारा उनके ग्रुप में कोई भी झूठी व भ्रामक सूचना, अफवाह अथवा ऐसी कोई विज्ञप्ति प्रकाशित होने से रोका जायेगा,जिससे जन सामान्य भ्रमित हो तथा लोक प्रशान्ति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़े।अगर कोई सदस्य इस प्रकार का सन्देश व वीडियो डालता है तो ग्रुप एडमिन इसकी सूचना देगा,सभी राजनैतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, खेल सम्बन्धी आयोजन किसी प्रकार की प्रदर्शनी, रैलियॉ, जलूस एवं अन्य सभी कार्यक्रम, जिसमें पाँच से पाँच से अधिक व्यक्ति सम्मिलित हो रहे हैं बिना अनुमति के नहीं किये जायंगे।

किसी भी स्थान, मोहल्ले गली आदि में किसी भी उद्देश्य से लोग एकत्रित नहीं होगें। 13- कोई भी बाहरी व्यक्ति परीक्षा अवधि में परीक्षा केन्द्र से 200 मीटर की परिधि के अन्दर खड़ा नहीं होगा तथा परीक्षा केन्द्र परिसर में प्रवेश नहीं कर सकेगा। वही परीक्षा केन्द्र के 200 मीटर की परिधि के अन्दर कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की ध्वनि विस्तारक यंत्रों द्वारा शोर व व्यवधान उत्पन्न नहीं करेगा ना ही इनका प्रयोग बिना पूर्व अनुमति करेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!