Breaking News

भाजपाइयों ने सुनी प्रधानमंत्री की मन की बात


सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट

रेडीयो पर प्रसारित मन की बात में पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद के जन्म दिन पर दिया श्रधांजलि - विकास

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य व पूर्व जिला पार्षद विकास प्रसाद सिंह की अगुआई में खैरा प्रखंड के टिहिया गाँव मे प्रधानमंत्री माननिय नरेंद्र मोदी जी द्वारा उद्बोधित 80 वां मन की बात भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सुनी गई ।

मौके पर कार्यकर्ताओं के बीच उपस्थित भाजपा नेता श्री विकास ने बताया कि आज के मन की बात में मोदीजी ने कहा कि हम सबको पता है आज मेजर ध्यानचंद जी की जन्म जयंती है , और हमारा देश उनकी स्मृति में इसे राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता भी है । मे सोच रहा था कि शायद इस समय मेजर ध्यानचंद जी की आत्मा जहां भी होगी बहुत ही प्रसन्नता का अनुभव करती होगी । क्योंकि दुनिया में भारत की हॉकी का डंका बजाने का काम ध्यानचंद जी की हॉकी ने किया था , और चार दशक बाद यानि 41 साल के बाद भारत के नौजवानों ने बेटे और बेटियों ने हॉकी के अन्दर फिर से एक बार जान भर दी । और कितने ही पदक क्यों न मिल जाएं , लेकिन जब तक हॉकी में पदक नहीं मिलता भारत का कोई भी नागरिक विजय का आनंद नहीं ले सकता है । 

इस बार ओलंपिक में हॉकी का पदक तकरीबन चार दशक के बाद मिली हे । लिहाजा आप कल्पना कर सकते हैं कि मेजर ध्यानचंद जी के दिल पर , उनकी आत्मा पर एवं वो जहां होंगे वहां कितनी प्रसन्नता होती होगी । ध्यानचंद जी का पूरा जीवन खेल को समर्पित था लिहाजा आज जब हमें देश के नौजवानों में हमारे बेटे बेटियों में खेल के प्रति काफी आकर्षण नजर आ रहा है । माता पिता को भी चाहिए कि बच्चे अगर खेल में आगे जा रहे हैं तो उसे खुशी पुर्वक आगे बढ़ने मे मदद करें । क्योंकि बच्चों मे जो यह ललक दिख रही है मैं समझता हूँ , यही मेजर ध्यानचंद जी को बहुत बड़ी श्रद्धांजलि है ।

श्री विकास ने आगे बताया कि मोदी जी ने कहा हे कि जब खेल कूद की बात होती है तो स्वाभाविक है हमारे सामने पूरी युवा पीढ़ी नजर आती है और जब युवा पीढ़ी की तरफ गौर से देखते हैं तो कितना बड़ा बदलाव नजर आता है । युवाओं का मन बदल चुका है और आज का युवा मन घिसे पिटे पुराने तौर तरीकों से कुछ नया करना चाहता है हटकर कर करना चाहता है । आज का युवा बने बनाए रास्तों पर चलना नहीं चाहता है । वो नए रास्ते बनाना चाहता है एवं अनजान जगह पर कदम रखना चाहता है ताकि मंजिल भी नयी , लक्ष्य भी नए , राह भी नयी और चाह भी नयी मिल सके । कहा कि युवा वर्ग के लोग एक बार मन में जो ठान लेता हैं उसे पुर्ण करने के लिए दिन रात मेहनत करते हुए जी जान से जुट जाता है । 

हम देखते हैं कि अभी कुछ समय पहले ही भारत ने अपने स्पेस सेक्टर को ओपन किया और देखते ही देखते युवा पीढ़ी ने उस मौके को पकड़ लिया साथ ही इसका लाभ उठाने के लिए कॉलेजों के विद्यार्थी विश्वविद्यालय सहित प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले नौजवान बढ़ चढ़ कर आगे आए हैं , और मुझे पुरा भरोसा है कि आने वाले दिनों में बहुत बड़ी संख्या मे ऐसा सेटेलाइट होगी जिसमें हमारे युवाओं ने हमारे छात्रों ने , हमारे कालेज ने , हमारी विश्वविद्यालय ने , लेब में काम करने वाले विद्यार्थीयों ने काम किया होगा।

मन की बात सुनने वालों में श्री विकास के अलावा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसामिति सदस्य उदय नारायण सिंह , बालमुकुंद सिंह , किसान नेता बिरेन्द्र सिंह , रोहित सिंह , सतीश सिंह , पंचानन पाण्डेय , धनंजय कुमार , मोनू सिंह , आंनद मोहन सिंह , पिंकू सिंह , डॉ विनय सिंह , लालजीत कुमार तथा छोटू कुमार सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे ।

कोई टिप्पणी नहीं

Type you comments here!